‘गाजा में बमबारी रुकवाने के लिए भेजा था विशेष दूत…’, मुस्लिमों को लेकर घेरे जाने पर बोले PM Modi

Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत किसी तीसरे देश को ध्यान में रखकर कोई निर्णय नहीं करता बल्कि ऐसे फैसला करता है जो भारतीयों के हित में हो.

पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल-हमास युद्ध को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने रमजान के महीने में गाजा में बमबारी रुकवाने का प्रयास किया था. पीएम मोदी ने कहा कि उनका फिलिस्तीन के साथ भी उतना ही नाता है, जितना इजराइल के साथ है.

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने आज तक न्यूज़ चैनल को एक इंटरव्यू दिया है. इस दौरान उन्होंने धर्मनिरपेक्षता, इजराइल-हमास युद्ध और रूस-यूक्रेन के बीच तनाव को लेकर अपना पक्ष रखा. पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें मुसलमानों को लेकर घेरा जाता है, लेकिन जब रमजान के महीने में गाजा पर इजराइल बम बरसा रहा था तब उन्होंने शांति स्थापित करवाने के लिए अपने विशेष दूत को इजराइल भेजा था.

पीएम मोदी ने कहा, “मैंने अपने विशेष दूत को इजराइल भेजा था. मैंने उनसे कहा था कि आप इजरायल के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सबसे मिलिए और समझाइए कि कम से कम रमजान में गाजा में बमबारी न करें और उन्होंने पालन करने का भरपूर प्रयास किया.”

ये भी पढ़ेंः “सपा-कांग्रेस वाले सरकार में आए तो राम मंदिर पर चलवा देंगे बुलडोजर”, बाराबंकी में बोले PM मोदी

रूस-यूक्रेन को लेकर ये बोले प्रधानमंत्री

इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत किसी तीसरे देश को ध्यान में रखकर कोई निर्णय नहीं करता बल्कि ऐसे फैसले करता है जो भारतीयों के हित में हो. वहीं, रूस-यूक्रेन के बीच जंग को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जितना रूस को हम पर भरोसा है, उतना ही यूक्रेन को भी है. उन्होंने कहा, “राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अगर मेरी भरपूर तारीफ करते हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि मैं उनसे मिलकर यह नहीं कह सकता कि दिस इज नॉट टाइम फॉर वॉर.” प्रधानमंत्री आगे कहते हैं, “वो भी सम्मान करेंगे कि चलिए कोई दोस्त है जो यह बताता है कि क्या सही है और क्या गलत है. यूक्रेन को भी मुझ पर इतना ही भरोसा है.’

ज़रूर पढ़ें