MP News: 12 साल के बच्चे ने लौटाया पर्स, ईमानदारी की मिसाल पेश करने पर थानेदार ने गोद में घूमाया

MP News: बच्चों की ईमानदारी से खुश होकर थानेदार ने भाई-बहन गोद में उठा लिया और कहा कि हम तुम्हें मेले की सैर करवाएंगे.
MP News:

बच्चे ने पुलिस को पर्स लौटाया

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 12 साल के बच्चे ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. बताया जा रहा है कि 12 साल के मासूम छात्र आर्यन मीणा और उसकी 7 साल की बहन के साथ मेले में घूम रहे थे. भाई-बहन को मेले में एक पर्स पड़ा मिला,  जिसे देखकर दोनों के मन में जरा भी लालच नहीं आया. बल्कि भाई-बहन पर्स लेकर सीधे पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे. जब पुलिस ने बच्चों को टेस्ट करने के लिए पैसों का लालच दिया, और कहा कि इसके पैसे तुम रख लो..इस पर आर्यन मीणा ने ऐसा जवाब दिया की थाने में मौजूद हर एक शख्स इनकी ईमानदारी का कायल हो गया.

 बच्चों ने पेश की ईमानदारी की मिसाल 

आर्यन मीणा ने कहा कि वो कभी चोर नहीं बनना चाहते, माता-पिता हमारी इस बात से बहुत नाराज होंगे. ये हमारी परवरिश नही हैं. माता-पिता ने हमेशा सिखाया है कि कभी अपनी ईमानदारी पर धब्बा नहीं लगने देना. एसडीओपी बेहट और मेला थाना प्रभारी संतोष पटेल बच्चे की बातें सुनकर खुश हो गए.

बच्चों को थानेदार ने गोद में लेकर करवाई मेले की सैर

बच्चों की ईमानदारी से खुश होकर थानेदार ने भाई-बहन गोद में उठा लिया और कहा कि हम तुम्हें मेले की सैर करवाएंगे. थाना प्रभारी संतोष पटेल ने दोनों भाई-बहनों को अपनी गोद में उठाया, पूरे मेले की सैर कराई, साथ ही झूले की राइड भी करवाई.

थानेदार ने बताया मामला

SDOP बेहट व मेला इंचार्ज CSP संतोष पटेल ने बताया कि शुक्रवार को थाना प्रभारी मेला राजेंद्र सिंह परिहार और राघवेंद्र सिंह जादौन मेला की कार्यायल में व्यवस्थाओं पर चर्चा कर रहे थे. तभी 12 साल के आर्यन मीणा अपनी 8 साल की बहन के साथ उनके पास पहुंचे, और बताया कि एक पर्स उन्हें मेले में पड़ा मिला है. जिसे वो थाने में जमा करने आए हैं.जब पुलिस नेपर्स खोला तो उसमें करीब 2 हजार रुपये रखे हुए थे, और अन्य दस्तावेज भी मौजूद थे.

पर्स का मालिक निकला फूल व्यापारी

पर्स से परिचय पत्र निकला उसे कंट्रोल रूम में बुलाया गया. जिसके बाद व्यापारी ने पुसिल और दोनों बच्चों का आभार व्यक्त किया. उनकी ईमानदारी पर सीएसपी मेला प्रभारी संतोष पटेल, मेला थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह परिहार ने दोनों बच्चों को गोद में लेकर पूरा मेला घूमाया और झूले की राइड भी करवाई.

ज़रूर पढ़ें