MP News: जबलपुर से बेंगलुरु के लिए शुरु होगी फ्लाइट, 1 सितंबर से मिलेगी इंडिगो की बेंगलुरु के लिए सीधी फ्लाइट

jabalpur: राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि ने नए केंद्रीय विमानन मंत्री राम मोहन नायडू जी से दिल्ली में उनके मंत्रालय पर मुलाकात की.
Rajya Sabha MP Sumitra Valmiki met the new Union Aviation Minister Ram Mohan Naidu at his ministry in Delhi.

राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि ने नए केंद्रीय विमानन मंत्री राम मोहन नायडू जी से दिल्ली में उनके मंत्रालय पर मुलाकात की.

Jabalpur To Bengaluru Flight: मुंबई के बाद अब जबलपुर शहर को बेंगलुरु के लिए भी जल्द ही नई फ्लाइट मिलने वाली है. जबलपुर की आम जनता का संघर्ष रंग लाया है. अब बेंगलुरु के लिए सीधी फ्लाइट 1 सितंबर से शुरू हो रही है सप्ताह में चार दिन चलने वाली यह फ्लाइट रविवार सोमवार बुधवार और शुक्रवार को रहेगी. बेंगलुरु के लिए फ्लाइट शुरू होने से शहर के व्यापारियों और खासकर छात्रों को फायदा होगा.

जानकारी के मुताबिक 1 सितंबर से शुरू होने वाली इंडिगो की बेंगलुरु की फ्लाइट दोपहर 12:00 बजे बेंगलुरु से उड़कर 2:30 बजे डूबना एयरपोर्ट पहुंचेगी. इसके बाद जबलपुर से दोपहर 3:10 पर उड़ान भरेगी और 5:20 पर बेंगलुरु पहुंच जाएगी. इस फ्लाइट के चालू होने से जबलपुर एक बार फिर दक्षिण भारत से जुड़ जाएगा.

केंद्रीय विमानन मंत्री से मिली राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि

इस बीच राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि ने नए केंद्रीय विमानन मंत्री राम मोहन नायडू जी से दिल्ली में उनके मंत्रालय पर मुलाकात की. जबलपुर को मुंबई दिल्ली के अलावा अन्य शहरों से जोड़ने की बात की और शहर में चल रहे वायुसेवा संघर्ष समिति की मांगे उन तक पहुंचाई. उन्होंने जबलपुर के आई टी प्रोफेशनल्स, राष्ट्रीय वन्य प्राणी उद्यान, पर्यटन, चिकित्सीय कारणों का जिक्र करते हुए जबलपुर की उपयोगिता बताई. केंद्रीय विमानन मंत्री ने सुमित्रा वाल्मीकि को स्पष्ट किया कि वह अपने मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों से जबलपुर के संबंध में विशेष चर्चा करेंगे तथा जबलपुर वासियों की मांगों पर शीघ्र विचार कर अमल में लायेंगे.

ये भी पढ़ें: रीवा में नहीं थम रहा दंबगों का कहर, बिजली ठीक करने गए MPEB के लाइनमैन से मारपीट कर तोड़ दिया हाथ

पिछले दो महीना से आंदोलन कर रही वायु सेवा संघर्ष समिति

आपको बता दें कि जबलपुर में वायु सेवा संघर्ष समिति पिछले दो महीना से लगातार आंदोलन कर रही है. समिति जबलपुर की एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने की मांग कर रही है. लगातार चल रहे संघर्ष के बीच हाल ही में जबलपुर से मुंबई के लिए नियमित फ्लाइट की 1 जुलाई से शुरू होने की घोषणा हो चुकी है. वहीं बेंगलुरु के लिए फ्लाइट शुरू होने की घोषणा से हवाई यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. यह दोनों फ्लाइट है बुकिंग विंडो में भी आ गई है. इसके बाद अब शहरवासियों को जल्दी पूरे अहमदाबाद,कोलकाता और चेन्नई के लिए भी उड़ान चालू होने का इंतजार है.

ज़रूर पढ़ें