T20 World Cup Final में इंडिया की शानदार जीत के बाद देशभर में जश्न, तिरंगा हाथ में लेकर सड़कों पर निकले कैलाश विजयवर्गीय

T-20 World Cup Final Match: भारतीय टीम दूसरी बार टी20 की वर्ल्ड चैंपियन बनी है. 17 साल बाद यह पहला मौका है जब भारत ने टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है.
After the victory of Team India, the tricolor flag was also seen in the hand of Kailash Vijayvargiya.

टींम इंडिया की जीत के बाद कैलाश विजयवर्गीय के हाथ में तिरंगा झंडा भी दिखाई दिया.

T-20 World Cup Final Match: T20 विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया की शानदार जीत से पूरे देश में उत्सव का माहौल है. भारतीय टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. टीम की जीत के बाद एमपी की राजधानी भोपाल में देर रात तक आतिशबाजी होती रही.  इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सहित अन्य शहरों में भी जश्न मनाया गया. बता दें कि, टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर यह ट्रॉफी अपने नाम की है. प्रदेश के सभी शहरों में देर रात तक जीत का जश्न जारी रहा.

ये भी पढ़ें: सड़कों पर गड्ढों की समय से पहले होगी पहचान, जल्द सुधार के लिए PWD बना रहा ऐप, आम लोग फोटो खींच विभाग को कर सकेंगे सूचित

CM मोहन यादव सहित बड़े नेताओं टीम इंडिया को दी बधाई

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद CM मोहन यादव ने खिलाड़ियों को बधाई दी. इसके साथ ही नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी आधी रात को हजारों समर्थकों के साथ इंदौर की सड़कों पर लेकर निकल पड़े. विजयवर्गीय ने अपने सर्मथकों के साथ विजय जूलूस निकाला. इस दौरान विजयवर्गीय के हाथ में तिरंगा झंडा भी दिखाई दिया. विजयवर्गीय अपने समर्थकों के साथ झूमते हुए भी दिखाई दिए. देवास, रतलाम, मंदसौर, उज्जैन और भोपाल ग्वालियर में भी क्रिकेट प्रेमियों ने जमकर आतिशबाजी की. इस दौरान पूरे शहर में पटाखे फोड़े गए.

भारतीय गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला शनिवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारबाडोस में खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 176 रन बनाए. जीते के लिए दक्षिण अफ्रीका के सामने 177 रन का लक्ष्य था. लेकिन, भारतीय गेंदबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 169 रन पर ही रोक दिया. इस तरह भारत ने खिताबी मुकाबले को सात रन से अपने नाम किया है.

दूसरी बार भारत ने जीता खिताब

भारतीय टीम दूसरी बार टी20 की वर्ल्ड चैंपियन बनी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने टीम को ट्रॉफी सौंपी. 17 साल बाद यह पहला मौका है जब भारत ने टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है. इससे पहले 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

ज़रूर पढ़ें