MP News: त्योहारों में अस्त्र-शस्त्र के प्रदर्शन पर लगेगी रोक, रीवा में प्रशासन हुआ अलर्ट

MP News: बैठक में सभी त्योहारों को भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने का शांति समिति द्वारा संकल्प लिया गया. इस अवसर पर तहसीलदार हुजूर शिवशंकर शुक्ला सहित शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे.
MP News

अस्त्र-शस्त्र पर लगेगी रोक

MP News: इस माह चालू होने वाले मोहर्रम और आगामी माह में होने वाले रक्षाबंधन व जन्माष्टमी त्योहारों के शांतिपूर्ण एवं परस्पर सौहार्द के साथ मनाए जाने के संबंध में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई. कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में शांति समिति के सदस्यों की उपस्थिति में मोहर्रम त्योहार के दौरान शहर में जुलूस मार्ग की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा हुई.

निर्माणाधीन पचमठा मार्ग एवं उसके किनारे बन रहे आसपास साफ-सफाई एवं प्रकाश सुनिश्चित करने के निर्देश बैठक में दिए गए. ताजिया मार्ग में आने वाले पेड़ों की छटाई करने तथा बिजली के तारों को व्यवस्थित करने की भी बात कही गई. इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने अपेक्षा की त्योहारों के दौरान तथा जुलूस के समय ध्वनि विस्तारक यंत्रों से साउंड तय डेसिमल पर ही बजाया जाय. उन्होंने कहा कि जुलूस के दौरान अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन प्रतिबंधित रहेगा.

शहर की मस्जिदों के एवं सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित कराने पर चर्चा हुई. बैठक में रक्षाबंधन एवं जन्माष्टमी त्योहार के दौरान शहर में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने के संबंध में पुलिस विभाग को निर्देश दिये गये. अपर कलेक्टर ने अपेक्षा की कि सभी लोग त्यौहारों को परंपरानुसार शांति पूर्वक आपसी भाईचारे की साथ मनाये तथा किसी भी प्रकार के जुलूस एवं कार्यक्रमों की अनुमति एसडीएम से अवश्य लें.

यह भी पढ़ें- MP Weather: मध्य प्रदेश में धीमी पड़ी मानसून की रफ्तार, अब चार दिन बाद होगी झमाझम बारिश

बैठक में सभी त्योहारों को भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने का शांति समिति द्वारा संकल्प लिया गया. इस अवसर पर तहसीलदार हुजूर शिवशंकर शुक्ला सहित शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे.

ज़रूर पढ़ें