दूध बेचकर बेटी को IAS की तैयारी करवा रहे थे पिता, कुछ दिनों पहले ही श्रेया यादव ने ज्वॉइन की थी कोचिंग, हादसे के बाद सदमे में परिवार

Shreya Yadav: श्रेया यादव की उम्र सिर्फ 25 साल थी. वह आईएएस अधिकारी बनना चाहती थी. वह आईएएस अधिकारी बनकर जिस सिस्टम को ठीक करना चाहती थी, उसी सिस्टम की लापरवाही ने उसकी जान ले ली.
Shreya Yadav

श्रेया यादव, ( मृतक छात्रा )

Delhi Rau’s IAS Coaching Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के RAU’S IAS स्टडी सेंटर में बीते शनिवार शाम हादसा हुआ. कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में स्थित लाइब्रेरी में अचानक पानी भर गया और इस पानी में डूबने से 3 छात्रों की मौत हो गई. मरने वालों में श्रेया यादव का भी नाम है. उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर के बरसावां हाशिमपुर की रहने वाली श्रेया हाल ही में कोचिंग में एडमिशन लिया था. घर में खुशियां थी और परिवार अपनी बेटी श्रेया के आईएएस अधिकारी बनने का सपना देखता था.

लेकिन, बीती रात परिवार के सदस्य टी.वी देख रहे थे. तभी उन्होंने एक ऐसी खबर देखी, जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया और एक पल में परिवार की सारी खुशियां खत्म हो गईं. बता दें कि श्रेया के परिवार वालों को बेटी की मौत की खबर टी.वी के जरिए पता चली. श्रेया के चाचा ने जैसी ही हादसे की खबर देखी, वह फौरन अस्पताल भागे. मगर वहां जाकर उन्हें बेटी की मौत की खबर ही मिली.

ये भी पढ़ें- Mann Ki Baat: ‘पूरी दुनिया में ओलंपिक की धूम, अपने खिलाड़ियों को करें सपोर्ट’, मन की बात में बोले PM मोदी

कुछ ही मिनटों में भरा 12 फीट पानी

मिली जानकारी के मुताबिक, कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में शाम करीब 7 बजे अचानक पानी भरना शुरू हो गया. कुछ ही पलों में पानी घुटनों तक आ गया. फिर 2 से 3 मिनट के अंदर ही बेसमेंट में 12 फीट से अधिक पानी भर गया. पानी काफी गंदा था. ऐसे में छात्रों को कुछ दिखाई भी नहीं दे रहा था. किसी तरह से बचाव कर्मियों ने रस्सियां डालकर छात्रों को बाहर निकाला और करीब 4 मोटर पंप से पानी बाहर निकाला. मगर इस दौरान श्रेया यादव समेत 3 छात्र अंदर ही फंस गए और बाहर नहीं निकल सके और तीनों की डूबकर दर्दनाक मौत हो गई.

अधिकारी बनने का सपना लेकर दिल्ली आई थी श्रेया

बता दें कि श्रेया यादव की उम्र सिर्फ 25 साल थी. वह आईएएस अधिकारी बनना चाहती थी. वह आईएएस अधिकारी बनकर जिस सिस्टम को ठीक करना चाहती थी, उसी सिस्टम की लापरवाही ने उसकी जान ले ली. बेटी की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. किसी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर उनकी होनहार और प्यारी सी बच्ची के साथ ये हादसा कैसे हो गया?

बताया जा रहा है कि श्रेया पढ़ाई में काफी तेज थी. वह शुरू से ही अधिकारी बनना चाहती थी. गांव में रहकर दुध का कारोबार करने वाले श्रेया के पिता ने उसके सपने और लगन को देखते हुए हाल ही में यानी जून-जुलाई में ही परिवार ने उसका दाखिला RAU’S IAS स्टडी कोचिंग सेंटर में करवाया था. अभी श्रेया ने आईएएस की तैयारी में कदम ही रखा था कि इस दर्दनाक हादसे में उसकी मौत हो गई.

ज़रूर पढ़ें