‘बांग्लादेश में तख़्तापलट भारत का नुकसान, सरकार हस्तक्षेप करे’, बांग्लादेश के हालात पर बोले पप्पू यादव

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में पिछले काफी समय से आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर छात्र धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. धीरे-धीरे प्रदर्शन इतना उग्र हो गया कि प्रदर्शनकारी 5 अगस्त को बांग्लादेश के प्रधानमंत्री आवास की ओर बढ़े और उन्होंने पीएम आवास में जमकर लूटपाट की.
Bangladesh Violence

निर्दलीय सांसद पप्पू यादव

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में उग्र प्रदर्शन के बाद हालात बिगड़ने के बीच बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया और देश छोड़कर भारत चली आईं. बांग्लादेश के आर्मी चीफ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब वहां एक अंतरिम सरकार का गठन होगा. बता दें कि बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना का विमान ढाका से उड़ा और भारत आने के बाद यूपी के गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंडिंग हुईं. शेख हसीना को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में ठहराया गया है. वहीं बांग्लादेश के हालात को लेकर बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने केंद्र सरकार को बांग्लादेश के आतंरिक मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है.

सरकार हिम्मत के साथ हस्तक्षेप करे- पप्पू यादव

सांसद पप्पू यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘x’ पर पोस्ट करते हुए लिखा, “बांग्लादेश में तख़्तापलट भारत का नुक़सान है,देश की सरकार हिम्मत के साथ हस्तक्षेप करे. ज़िम्मेदारी समझे, सिर्फ़ वोट की राजनीति नहीं करें, दिल बड़ा कर दक्षिण एशिया के अभिभावक की तरह कूटनीतिक और सामरिक क्षमता दिखाए, जैसा इंदिरा गांधी जी ने 1971 में पूरी दुनिया को दिखाया था”.

बता दें कि बांग्लादेश में पिछले काफी समय से आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर छात्र धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. धीरे-धीरे प्रदर्शन इतना उग्र हो गया कि प्रदर्शनकारी 5 अगस्त को बांग्लादेश के प्रधानमंत्री आवास की ओर बढ़े और उन्होंने पीएम आवास में जमकर लूटपाट की. हालांकि, इसके पहले ही शेख हसीना पीएम पद से इस्तीफा देकर देश छोड़कर भारत रवाना हो गई थीं.

यह भी पढ़ें- जेल से बाहर आएंगी Khaleda Zia, बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने दिया रिहाई का आदेश

शेख हसीना के बांग्लादेश से रवाना होने के बाद प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास परिसर में जमकर उत्पात मचाया. साथ ही कई जगहों पर प्रदर्शनकारी बांग्लादेश के ‘राष्ट्रपिता’ और शेख हसीना के पिता शेख मुजीबुर्रहमान की मूर्ति पर चढ़ गए और मूर्ति को क्षत-विक्षत कर दिया. वहीं कई जगहों पर क्रेन से मूर्ति को तोड़ दिया गया.

सीएम ममता ने की शांति की अपील

बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच भारत-बांग्लादेश सीमा पर भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसी बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कल नेताओं से भड़काऊ टिप्पणियां न करने की अपील की थी. ममता बनर्जी ने कहा कि भारत सरकार बांग्लादेश के मुद्दे पर कैसे काम करना है, इस पर फैसला करेगी. मैं सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से अपील करती हूं कि वे भड़काऊ टिप्पणियां करने से बचें. उन्होंने कहा कि कोई ऐसा पोस्ट मत कीजिए, जिससे यहां सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़े.

ज़रूर पढ़ें