बांग्लादेश के 27 जिलों में उपद्रवियों के निशाने पर अल्पसंख्यक, ISKCON मंदिर फूंका, हिंदुओं को पीटा, दुकानों को लगाई आग

Bangladesh Violence: लगातार हो रहे हमले की वजह से बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं में अब डर का माहौल है. दिनाजपुर कस्बे और रेलबाजारहाट में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ के साथ ही उपद्रवियों ने 10 हिंदू परिवारों को अपना शिकार बना लिया.
Bangladesh Violence

क्षतिग्रस्त इस्कॉन मंदिर

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में शेख हसीना के पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद भी हिंसा बेकाबू है. अब बांग्लादेश के अल्पसंख्यक हिंदुओं उपद्रवियों के निशाने पर हैं. बड़ी संख्या में उपद्रवी हिंदुओं के घरों, मंदिरों और दुकानों को निशाना बना रहे हैं. भीड़ चुन-चुन कर हिंदुओं को घरों से निकालकर पीट रहे हैं. हिंदुओं के घरों में उपद्रवी घुस कर आग लगा रहे हैं. दुकानों में लूटपाट कर रहे हैं.

बांग्लादेशी मीडिया कि रिपोर्ट के मुताबिक अब तक लगभग 27 जिलों में हिंदू उग्र और बेकाबू उपद्रवियों कि हिंसा के भेंट चढ़ चुके हैं. स्थानीय मीडिया द डेली स्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश के मेहरपुर इस्कॉन मंदिर में भीड़ ने मूर्तियों को क्षत-विक्षत कर दिया और फिर मंदिर में आग लगा दिया. टूटी प्रतिमाओं और जले हुए मंदिर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं.

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश हिंसा के बीच PM Modi से मिले एस जयशंकर, हिंडन एयरबेस पर मौजूद शेख हसीना से मिलने पहुंचे NSA डोभाल

बांग्लादेश में सांप्रदायिक हुई हिंसा

बांग्लादेशी मीडिया द डेली स्टार के मुताबिक खुलना में कल शाम दो हिंदू परिवार के घरों में तोड़फोड़ हुई. हैसगती गांव में रहने वाले दो हिंदू श्यामल कुमार दास और स्वजन कुमार दास के घर में हिंसक भीड़ ने हमला करके लूटपाट की.

लगातार हिंदुओं पर हो रहे हमले की वजह से बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं में अब डर का माहौल है. बता दें कि दिनाजपुर कस्बे और रेलबाजारहाट में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ के साथ ही उपद्रवियों ने 10 हिंदू परिवारों को अपना शिकार बना लिया. साथ ही पंचगढ़ में कई हिंदुओं के घरों में लूटपाट की गई है. ओइक्या परिषद के महासचिव मोनिंद्र कुमार नाथ ने बताया कि बांग्लादेश का कोई ऐसा जिला नहीं बचा है जहां हिंदुओं को भीड़ ने शिकार नहीं बनाया हो.

यह भी पढ़ें- जब बांग्लादेश के उपद्रवियों ने अपने ‘राष्ट्रपिता’ को भी नहीं छोड़ा…पिता मुजीबुर्रहमान की हत्या के बाद हसीना को मिली थी भारत में शरण

बांग्लादेश हिंदू-बुद्ध ईसाई परिषद के महासचिव उत्तम कुमार रॉय खानसामा उपजिला और लक्ष्मीपुर में कई हिंदू परिवारों पर हमला किया गया और करीब शाम साढ़े सात बजे हमलावरों ने उनकी दो मंजिला इमारत में आग लगा दी.

नगरपालिका सदस्य मुहिन रॉय की एक कंप्यूटर की दुकान थी जिसमे दंगाइयों ने लूटपाट के साथ तोड़फोड़ की गई. कालीगंज उपजिला के चंद्रपुर गांव और हातिबंधा उपजिला के पुरबो सरदुबी गांव में लगभग 20 हिंदू परिवार बांग्लादेश की हिंसा के भेंट चढ़ गए.

ज़रूर पढ़ें