Adani Stock: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से अडानी ग्रुप को झटका, लाल निशान पर सभी शेयर, 17 फीसदी तक नुकसान

Adani Group Stock: अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस ने तो बीएसई पर करीब 17 फीसदी के नुकसान के साथ शुरुआत की. हालांकि कारोबार बढ़ते ही उसने शानदार रिकवरी दिखाई, लेकिन उसके बाद भी शेयर लाल निशान में ही है.
Adani Group Share Market

अडानी ग्रुप के सभी शेयरों को भारी नुकसान

Adani Group Stock: अडानी समूह के लिए सोमवार का दिन एक बार फिर ‘ब्लैक मंडे’ साबित हो सकता है. अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च की वीकेंड पर आई नई रिपोर्ट के बाद आज सोमवार को बाजार खुलते ही अडानी समूह के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिला. कारोबारी दिन के शुरुआत में अडानी समूह के शेयर 17 फीसदी तक के नुकसान में कारोबार कर रहे हैं.

आज सुबह 9:15 बजे जैसे ही बाजार खुला अडानी समूह के सारे शेयर लुढ़क गए. अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस ने तो बीएसई पर करीब 17 फीसदी के नुकसान के साथ शुरुआत की. हालांकि कारोबार बढ़ते ही उसने शानदार रिकवरी दिखाई, लेकिन उसके बाद भी शेयर लाल निशान में ही है. वहीं, 9 बजकर 30 मिनट पर यह शेयर बीएसई पर 2.59 फीसदी के नुकसान के साथ 1,075.45 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें- भारत के साथ या खिलाफ! नई बांग्लादेशी सरकार की क्या होगी विदेश नीति? चीन को लेकर भी दिया बयान

अडानी ग्रुप के सभी शेयरों को नुकसान

सुबह 9:30 पर अडानी टोटल गैस सबसे ज्यादा साढ़े फीसदी के नुकसान में था. अडानी पावर और अडानी विल्मर के शेयर 3-3 फीसदी से ज्यादा लुढ़के हुए थ. फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज 2 फीसदी से ज्यादा के नुकसान में था. इसी तरह अडानी ग्रीन एनर्जी लगभग ढाई फीसदी गिरा हुआ था.

अडानी समूह के शेयरों का शुरुआती गिरावट

  • एसीसी-  1.35 फीसद
  • अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस-  2.59 फीसदी
  • अडानी एंटरप्राइजेज-  2.24 फीसदी
  • अडानी ग्रीन एनर्जी- 2.43 फीसदी
  • अडानी पोर्ट्स एंड सेज- 1.55 फीसदी
  • अडानी पावर- 3.15 फीसदी
  • अडानी टोटल गैस- 4.50 फीसदी
  • अडानी विल्मर- 3.10 फीसदी
  • अंबुजा सीमेंट- 0.37 फीसदी
  • एनडीटीवी-  3.03 फीसदी

शेयर बाजार को भी नुकसान

भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत भी आज गिरावट के साथ हुई है. बीएसई का सेंसेक्स 375.79 अंक या 0.47 फीसदी की गिरावट के साथ 79,330.12 अंक पर खुला है, जबकि एनएसई का निफ्टी 47.45 अंक या 0.19 फीसदी की गिरावट के साथ 24,320 अंक पर खुला है.

अनुमानों के हिसाब से है बाजार का रिएक्शन

बाजार और अडानी समूह के शेयरों का रिएक्शन कमोबेश एनालिस्ट के अनुमानों के हिसाब से ही है. एनालिस्ट कह रहे थे कि सोमवार को बाजार हिंडनबर्ग की ताजी रिपोर्ट पर पिछली बार की तरह रिएक्ट नहीं करेगा, जब रिपोर्ट सामने आने के बाद बाजार बिखर गया था और अडानी के लगभग सभी शेयरों पर लोअर सर्किट लग गया था. आज के कारोबार में अडानी के शेयर शुरुआती झटके के बाद लगातार मजबती दिखा रहे हैं और रिकवरी के संकेत दे रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें