Kolkata Case: ‘जिस रात घटना हुई, उसके बारे में क्या जानते हैं, कहां थे प्रिंसिपल? पीड़िता के 3 साथी डॉक्टरों से CBI ने पूछे सवाल

इन डॉक्टरों से इस आधार पर पूछताछ की गई कि जिस रात अपराध हुआ, उस रात के बारे में उन्हें क्या पता है. इसके अलावा साथी डॉक्टरों ने यह भी पूछा गया कि जब उन्होंने पीड़िता डॉक्टर के साथ डिनर किया, तो क्या हुआ?
Kolkata Doctor Rape And Murder Case

कोलकाता कांड के खिलाफ में विरोध प्रदर्शन

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है. इन सबके बीच सीबीआई की जांच भी जारी है. केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि अब तक उन्होंने पीड़िता के तीन साथी डॉक्टरों से पूछताछ की है.

इन डॉक्टरों से इस आधार पर पूछताछ की गई कि जिस रात अपराध हुआ, उस रात के बारे में उन्हें क्या पता है. इसके अलावा साथी डॉक्टरों ने यह भी पूछा गया कि जब उन्होंने पीड़िता डॉक्टर के साथ डिनर किया, तो क्या हुआ? सभी के बयानों को सीबीआई ने दर्ज कर लिया है. सीबीआई ने यह भी पूछा कि उस रात पीड़िता को आखिरी बार किसने देखा था?

ये भी पढ़ें- Kolkata Rape-Murder Case: आज हड़ताल पर देशभर के डॉक्टर्स, अस्पतालों में ऑपरेशन और OPD सेवाएं बंद

10 लोगों को तलब कर चुकी है CBI

सीबीआई ने आरजी कर अस्पताल के सिक्योरिटी सुपरवाइजर समेत 10 लोगों को तलब किया है, जो अपराध के दिन ड्यूटी पर थे. इसके अलावा घटना की रात ड्यूटी पर मौजूद कुछ गार्ड्स को भी तलब किया गया है. सीबीआई ने ड्यूटी रोस्टर के साथ सुपरवाइजर को भी तलब किया है ताकि पता लगाया जा सके कि किस मंजिल पर कौन ड्यूटी पर था.

संदीप घोष से भी पूछताछ

अस्पताल द्वारा पहले निलंबित किए गए दो अस्थायी सुरक्षा गार्डों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इसके अलावा सीबीआई ने शुक्रवार दोपहर को पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से काफी देर तक पूछताछ की. डॉ. घोष शु्क्रवार दोपहर 3 बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे और आज तड़के 3 बजे के बाद वहां से गए. यानि 24 घंटे तक सीबीआई दफ्तर में रहे.

डॉ. संदीप घोष को आज फिर सीबीआई ने तलब किया. जांच एजेंसी ने यह जानने की कोशिश की कि उस रात संदीप घोष कहां थे? जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनका बयान दूसरों के बयान से मेल खाता है या नहीं.

सेमिनार हॉल में पड़ा मिला था पीड़िता का शव

दरअसल, 8-9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत हुई थी. सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात 31 वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट रेजिडेंट डॉक्टरका 8-9 अगस्त की रात कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया. वह बेहोशी की हालत में सेमिनार हॉल में मिली था. उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उसके शरीर पर कई चोटों के निशान थे.

ज़रूर पढ़ें