कोलकाता रेप-मर्डर केस पर हरभजन सिंह का फूटा गुस्सा, पत्र लिखकर सीएम ममता से की बड़ी मांग

हरभजन सिंह ने लिखा, "कोलकाता रेप मर्डर केस की पीड़िता को न्याय में देरी के साथ इस घटना ने हम सभी की अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है.
Harbhajan-Singh-Twitter-5

Kolkata Doctor Case: कोलकाता के अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. जूनियर डॉक्टर देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मामले पर अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और आम आदमी पार्टी के सांसद हरभजन सिंह ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को एक पत्र लिखा है. हरभजन सिंह ने लिखा, “कोलकाता रेप-मर्डर केस की पीड़िता को न्याय में देरी ने हम सभी की अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है. मैंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और राज्यपाल से हार्दिक निवेदन किया है. उनसे आग्रह है कि वो तेजी से और निर्णायक रूप से कार्रवाई करें.”

महिला की गरिमा और सुरक्षा पर गंभीर हमला: हरभजन सिंह

उन्होंने दो पन्नों के पत्र में कहा, “इस घटना ने हम सभी की अंतरात्मा को झकझोर दिया, न केवल एक व्यक्ति के खिलाफ जघन्य अपराध है, बल्कि हमारे समाज की हर महिला की गरिमा और सुरक्षा पर गंभीर हमला है. यह हमारे समाज में गहराई से जड़ें जमाए हुए मुद्दों का प्रतिबिंब है.”

हरभजन सिंह ने कहा, “यह तथ्य कि चिकित्सा संस्थान के परिसर में इस तरह का अत्याचार हो सकता है, जो उपचार और जीवन बचाने के लिए समर्पित स्थान है, चौंकाने वाला और अस्वीकार्य दोनों है.” उन्होंने कहा कि एक सप्ताह से अधिक समय बीत चुका है और हमें अभी तक कोई “ठोस कार्रवाई” देखने को नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि इस घटना ने डॉक्टरों और चिकित्सा समुदाय को सड़कों पर विरोध करने के लिए प्रेरित किया है.

यह भी पढ़ें: ‘RSS के जरिए लोक सेवकों की भर्ती संविधान पर हमला’, UPSC में लेटरल एंट्री को लेकर भड़के राहुल गांधी

मैं न्याय की लड़ाई का समर्थन करता हूं: हरभजन सिंह

उन्होंने कहा, “मैं न्याय के लिए उनकी लड़ाई में चिकित्सा समुदाय का तहे दिल से समर्थन करता हूं.” राज्यसभा सांसद ने पूछा, “चिकित्सा समुदाय पहले से ही चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में काम कर रहा है. ऐसी घटनाओं के साथ, हम उनसे समर्पण के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं, जब उनकी खुद की सुरक्षा इतनी गंभीर रूप से खतरे में है?” उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार और जांच एजेंसी, सीबीआई से आग्रह किया कि वे इस ‘घृणित कृत्य’ के अपराधियों को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाने के लिए तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करें. हरभजन सिंह ने यह भी कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से ऐसी घटनाओं की खबरें आती रहती हैं और समाचार पत्रों और टीवी कार्यक्रमों में नियमित कॉलम बन गई हैं. उन्होंने लिखा, “सरकारों को भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए व्यापक उपाय लागू करने चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें