अयोध्या गैंगरेप के आरोपी मोईद खान के खिलाफ बड़ा एक्शन, अवैध मल्टीकॉम्पलेक्स पर चला प्रशासन का बुलडोजर

Ayodhya Rape Case: बुलडोजर एक्शन से पहले ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा चुके थे. इससे पहले मोईद खान की बेकरी को भी बुलडोजर से ढहा दिया गया है. रेप कांड के आरोपी मोईद खान के इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ढहाने में डेढ़ से दो घंटे का समय लग सकता है.
Ayodhya Rape Case

अयोध्या गैंगरेप के आरोपी के ठिकाने पर चला बुलडोजर

Ayodhya Rape Case: अयोध्या रेप कांड के आरोपी समाजवादी पार्टी नेता मोईद खान के मल्टी कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर का एक्शन शुरू हो गया है. प्रशासन अब तक इस कॉम्प्लेक्स में चल रहे बैंक के शिफ्ट होने का इंतजार कर रहा था. अब बैंक दूसरी जगह शिफ्ट हो गई है. इसके अलावा अन्य प्रतिष्ठानों को भी खाली करवा दिया गया था, जिसके बाद अब एक साथ तीन बुलडोजर अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में लगे हुए हैं. इस मामले को लेकर प्रदेश की राजनीति खूब गरमाई हुई है.

बताया गया है कि इस मल्टी कॉम्प्लेक्स का एक तिहाई हिस्सा अवैध बना हुआ है, जिसकी जद में सरकारी बैंक भी आ रहा था, जिसके बाद प्रशासन की ओर से अवैध हिस्से में चल रही दुकानों पर नोटिस चस्पा कर दिया था. इसके बाद से ही लोगों ने यहां से दुकानें खाली करना शुरू कर दिया गया था और अब यहां से बैंक समेत सभा दुकानें खाली हो गई हैं.

ये भी पढ़ें- योगी सरकार ने की अधिकारियों पर नकेल कसने की तैयारी, ये काम नहीं किया तो अब खैर नहीं!

बुलडोजर एक्शन से पहले ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बुलडोजर एक्शन से पहले ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा चुके थे. इससे पहले मोईद खान की बेकरी को भी बुलडोजर से ढहा दिया गया है. रेप कांड के आरोपी मोईद खान के इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ढहाने में डेढ़ से दो घंटे का समय लग सकता है. उसके बाद यहां से मलबा साफ किया जाएगा. मोईद खान के मल्टी कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर एक्शन शुरू हो गया है. एकसाथ तीन बुलडोजर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?

अयोध्या रेप की ये घटना अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है, जहां एक नाबालिग से दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया फिर लंबे समय तक उसे ब्लैकमेल करके बारी-बारी रेप करते रहे. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई. पीड़िता के परिजनों ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की लेकिन आरोप है कि शुरू में इसपर कोई एक्शन नहीं लिया गया. बाद में जब हिंदू संगठनों के साथ निषाद पार्टी के लोगों ने आक्रोश जताया तो पुलिस ने सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसकी बेकरी पर काम करने वाले राजू को गिरफ्तार किया.

सीएम योगी से मिली थी पीड़िता की मां

पीड़ित बच्ची की मां ने बीते 2 अगस्त को लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने सपा नेता मोईद खान समेत अन्य आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया. जिसके बाद थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया. इसके अलावा आरोपी की संपत्ति की जांच शुरू हुई और उसकी अवैध बेकरी पर भी बुलडोजर का एक्शन हुआ. पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई. मोइद खान पर तालाब और कब्रिस्तान के साथ कई सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने का भी आरोप है.

ज़रूर पढ़ें