UP Police Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे अभ्यर्थी, ट्रेनों के बाथरूमों में बैठकर आए, स्टेशन पर गुजारी रात

UP Police Exam: वाराणसी सिटी एवं बनारस स्टेशन से 9 परीक्षा स्पेशल गाड़ियों का संचालन शुरू किया गया है जो आजमगढ़, गोरखपुर, बलिया, प्रयागराज, मऊ की तरफ चलेंगी. कानपुर से लखनऊ और रायबरेली के लिए भी ट्रेनें चलें जा रही हैं.
UP Police Exam

फोटो- सोशल मीडिया

UP Police Exam: उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा की शुरुआत आज 23 अगस्त से हो गई है. परीक्षा 23 से 31 अगस्त तक पांच दिनों में होगी. यह परीक्षा यूपी के 67 जनपदों के 1176 सेंटर पर आयोजित की जा रही है, जिसके लिए बड़ी संख्या में परीक्षार्थी एग्जाम देने के लिए अपने अपने परीक्षा केंद्रों के लिए रवाना हो रहे हैं.

ऐसे में प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों से परीक्षा देने जाने के लिए अभ्यर्थी को ट्रेन से जाना पड़ रहा है. गुरुवार की रात को प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों पर पुलिस अभ्यर्थियों की भीड़ देखने को मिली. परीक्षा देने आए प्रतिभागियों ने रेलवे स्टेशनों पर ही रात बिताई. वहीं कुछ छात्र पढ़ाई करते हुए भी नजर आए.

यह भी पढ़ें- UP Police Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा आज से, 67 जिलों में बनाए गए 1176 सेंटर

झांसी और कानपुर रेलवे स्टेशन पर दिखी भारी भीड़

कल रात झांसी रेलवे स्टेशन पर यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखने को मिली. अभ्यर्थी दूर-दराज से यहां परीक्षा देने आए हैं. ठहरने की व्यवस्था न होने से कुछ लोगों ने तो स्टेशन पर ही रात बिताई. यही नजारा कानपुर रेलवे स्टेशन पर भी देखने को मिला, जहां बड़ी संख्या में अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे हैं. भीड़ इतनी ज्यादा थी कि डिब्बों से लेकर बाथरूम तक सब भरे पड़े थे. वहीं प्लेटफॉर्म पर भी बड़ी संख्या में लोग सोए हुए थे.

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: हरियाणा में बीजेपी पर भारी कांग्रेस, सर्वे में बड़ा खुलासा

चलाई जा रहीं परीक्षा स्पेशल ट्रेनें

बता दें कि पिछली बार परीक्षा के दौरान ट्रेनों के आरक्षित कोच में परेशान हुए यात्रियों से सबक लेते हुए इस बार उत्तर रेलवे ने आरक्षित डिब्बों को अभ्यर्थियों से बचाने के लिए रणनीति तैयार की है. इसके लिए रेलवे ने अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन शुरू किया है, जो 31 अगस्त तक चलेंगी.

वाराणसी सिटी एवं बनारस स्टेशन से 9 परीक्षा स्पेशल गाड़ियों का संचालन शुरू किया गया है जो आजमगढ़, गोरखपुर, बलिया, प्रयागराज, मऊ की तरफ चलेंगी. कानपुर से लखनऊ और रायबरेली के लिए भी ट्रेनें चलें जा रही हैं. वहीं भीड़ नियंत्रण करने के लिए मंडल के चारबाग और वाराणसी स्टेशनों पर रेलवे सुरक्षा बल और कॉमर्शियल स्टाफ की अतिरिक्त तैनाती की गई है.

ज़रूर पढ़ें