राष्ट्रपति जेलेंस्की के गले मिले, फिर कंधे पर हाथ रखकर बातचीत करते नजर आए पीएम मोदी, युद्ध में मारे गए बच्चों को दी श्रद्धांजलि

PM Modi: पीएम मोदी ने यूक्रेन पहुंचने के बाद सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि आज सुबह कीव पहुंच गया. भारतीय समुदाय ने गर्मजोशी से स्वागत किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड की स्पेशल रेल फोर्स वन ट्रेन से कीव पहुंचे हैं.
PM Modi in Ukraine

पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की

PM Modi Ukraine Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड के दो दिवसीय दौरे के बाद यूक्रेन के दौरे पर हैं. वह स्पेशल रेल फोर्स वन से कीव पहुंचे हैं. वह लगभग दस घंटे की ट्रेन यात्रा के बाद कीव पहुंचे. वह यहां सात घंटे तक रहेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति जेलेंस्की से उनकी बहुप्रतीक्षित मुलाकात हुई. इससे पहले उन्होंने कीव पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने कीव में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित किया. रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पीएम मोदी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. कहा जा रहा है कि पीएम मोदी का यह यूक्रेन दौरा सात घंटे का होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन पहुंचने के बाद सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि आज सुबह कीव पहुंच गया. भारतीय समुदाय ने गर्मजोशी से स्वागत किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड की स्पेशल रेल फोर्स वन ट्रेन से कीव पहुंचे हैं. कीव स्टेशन पर जैसे ही पीएम मोदी ट्रेन से बाहर निकले. यूक्रेन के कई वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों ने हाथ जोड़कर उनका स्वागत किया.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी पहुंचे यूक्रेन, भारतीय समुदाय के लोगों से की मुलाकात, कुछ देर में राष्ट्रपति जेलेंस्की से मिलेंगे

गांधी की प्तीिमा पर पीएम ने पुष्प अर्पित की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कीव के AV फोमिन बॉटनिकल गार्डन में महात्मा गांधी की कांस्य की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. इस प्रतिमा को महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर 2020 में स्थापित किया गया था. यूक्रेन के राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास मैरिंस्की पैलेस में पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की की मुलाकात होगी. पीएम मोदी के स्वागत में मैरिंस्की पैलेस को पूरी तरह से सजाया गया है.

वहीं यूक्रेन दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी ने कीव में राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेता यूक्रेन नेशनल म्यूजिम पहुंचे, जहां दोनों नेताओं ने रूस और यूक्रेन युद्ध में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी.

 

ज़रूर पढ़ें