CBSE Result: रायपुर के साहेब सिंह होरा को CBSE 12वीं की परीक्षा में मिले 97.60% अंक, प्रदेश का बढ़ाया मान

CBSE Result: साहिब सिंह होरा राजधानी के कृष्णा पब्लिक स्कूल डुंडा के छात्र हैं. जिनको 97.60% अंक मिला है. वहीं रिजल्ट आने के बाद साहेब सिंह होरा और उनका पूरा परिवार इस अवसर को उत्सव की तरह मना रहा है. विस्तार न्यूज़ से बातचीत करते हुए साहेब सिंह होरा ने बताया कि वे भविष्य में क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट बनना चाहते हैं
Chhattisgarh News

परिवार के साथ साहिब सिंह होरा

CBSE Result: सीबीएसई ने 10वीं व 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. वहीं 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में छत्तीसगढ़ के बच्चों ने अपना लोहा मनवाया है. राजधानी रायपुर के रहने वाले साहेब सिंह होरा ने 97.60% अंक लाकर प्रदेश का मान बढ़ाया है.

क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट बनना चाहते है साहिब

साहिब सिंह होरा राजधानी के कृष्णा पब्लिक स्कूल डुंडा के छात्र हैं. जिसको 97.60% अंक मिला है. वहीं रिजल्ट आने के बाद साहेब सिंह होरा और उनका पूरा परिवार इस अवसर को उत्सव की तरह मना रहा है. विस्तार न्यूज़ से बातचीत करते हुए साहेब सिंह होरा ने बताया कि वे भविष्य में क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट बनना चाहते हैं क्योंकि उनका साइकोलॉजी विषय में काफी इंटरेस्ट है, उन्होंने 12वीं ह्यूमैनिटीज विषय से की है. साहिब के परिवारवालों ने बताया कि उन्होंने उसे पर कभी प्रेशर नहीं दिया. यही वजह है कि आज साहब ने इतना अच्छा परफॉर्मेंस दिया है.

ये भी पढ़ें- कोरिया में मारपीट के बाद व्यक्ति की मौत, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, बीच सड़क शव रखकर लोगों ने किया प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में 12 वीं में 79.69 % छात्र हुए पास

आज सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार 10वीं बोर्ड परीक्षा में 93.60 प्रतिशत और 12वीं में 87.98 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं. वहीं अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो 12वीं बोर्ड एग्जाम के लिए छत्तीसगढ़ से 30 हजार 795 स्टूडेंटस ने एग्जाम के लिए रजिस्टर्ड किया. जिसमें 30 हजार 538 बच्चे एग्जाम में शामिल हुए. 12वीं बोर्ड परीक्षा में छत्तीसगढ़ में कुल 79.69 % बच्चे पास हुए हैं.

वहीं ओवरऑल सीबीएसई के 10वीं कक्षा के रिजल्ट की बात करें तो 10वीं के रिजल्ट में पास परसेंटेज 0.48% बढ़ा है. जो 2023 में 92.12% था और अगर 12वीं बोर्ड एग्जाम रिजल्ट की बात करें तो इसमें पिछले साल की तुलना में पासिंग परसेंटेज 0.65% बढ़ा है. ओवरऑल लड़कों की तुलना में लड़कियों का पासिंग परसेंटेज ज्यादा है.

ज़रूर पढ़ें