Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भीषण सड़क हादसा, खदान में बस गिरने से 12 की मौत, 20 घायल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार शाम को एक बस मुरम मिट्टी की खदान में गिर गई. इस घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भीषण सड़क हादसा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार शाम को एक बस मुरम मिट्टी की खदान में गिर गई. इस घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक (छावनी क्षेत्र) हरीश पाटिल ने बताया कि यह घटना रात करीब साढ़े आठ बजे कुम्हारी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरी गांव के पास हुई.

दुर्ग जिले के एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि मंगलवार रात लगभग 8.30 बजे डिस्टलरी कंपनी में काम करने वाले कामगार अपनी शिफ्ट खत्म होने के बाद घर जा रहे थे. घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इस घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है, गंभीर रूप से घायलों को एम्स में भर्ती कराया गया है. प्रथम दृष्टया लगता है कि बस अनियंत्रित हो गई थी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने PM Modi पर की विवादित टिप्पणी, कहा- “कवासी लखमा जीतेगा, नरेंद्र मोदी मरेगा…”

बता दें कि मंगलवार रात केडिया डिस्टलरी फैक्ट्री के करीब 40 कर्मचारी ड्यूटी खत्म कर बस से आ रहे थे. इस दारौन बस खाई में गिर गई जिसमें अब तक 12 लोगों की जान चली गई. जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. इस घटना की जानकारी लगते ही रेस्क्यू टीम तुरतं मौके पर पहुंची और राहत और बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया. देर रात तक बचाव अभियान चलता रहा.

घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख 

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुख जताया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

सीएम विष्णु देव साय ने क्या कहा? 

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की. वहीं छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा देर रात घायलों से मिलने रायपुर एम्स पहुंचे. उन्होंने कहा कि इस हादसे की गंभीरता से दंडाधिकारी जांच कराई जाएगी. वहीं घायलों ने डिप्टी सीएम को बताया कि खाई में गिरने वाली बस की एक भी लाइट नहीं जल रही थी. वहीं रास्ते के दोनों तरफ गड्ढा था. बता दें कि 15 घायलों का इलाज रायपुर और दुर्ग के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

ज़रूर पढ़ें