Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने PM Modi पर की विवादित टिप्पणी, कहा- “कवासी लखमा जीतेगा, नरेंद्र मोदी मरेगा…”

Lok Sabha Election: बता दें इसके पहले कोंटा विधायक और बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने चुनाव प्रचार के दौरान बीजापुर जिले के कुटरू में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए आपत्तिजनक बयान दिया था. उन्होंने खनिज सर्वेक्षण के लिए आने वाले शासकीय कर्मचारियों को तीर धनुष लेकर मारने को कहा था.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री कवासी लखमा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहे है, वैसे-वैसे नेता भी विवादित बयान दे रहे है. वहीं बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा की बात करें तो वह हमेशा अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते है, एक बार फिर उन्होंने पीएम को लेकर विवादित बयान दिया है.

पीएम मोदी पर गोंडी बोली में की अभद्र टिप्पणी

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने पीएम को लेकर अभद्र टिप्पणी की है, चुनावी प्रचार के दौरान वे गोंडी बोली में लोगों से वोट की अपील कर रहे थे, तब उन्होंने कहा कि “कवासी लखमा जिडीतोर, नरेंद्र मोदी ढोलतोर” जिसका मतलब है, “कवासी लखमा जीतेगा, नरेंद्र मोदी मरेगा”. कवासी लखमा गांव में लोगों को ईवीएम में वोटिंग का तरीका समझाने पहुंचे थे. उन्होंने लोगों को बताया कि किस प्रकार से बटन दबाने के बाद आवाज आएगी. बता दें कि लखमा बीजापुर जिले के कुटरु से लौटते हुए नैमेड़ गांव में रुके थे. यह वीडियो कल शाम का बताया जा रहा है जो आज वायरल हुआ है.

ये भी पढ़ें – संतोष पांडेय से मुलाकात पर भूपेश बघेल ने किया सियासी पोस्ट, लिखा- उनके “जाने” का समय था और मेरे “आने” का

कवासी लखमा ने पहले भी दिया है विवादित बयान

बता दें इसके पहले कोंटा विधायक और बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने चुनाव प्रचार के दौरान बीजापुर जिले के कुटरू में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए आपत्तिजनक बयान दिया था. उन्होंने खनिज सर्वेक्षण के लिए आने वाले शासकीय कर्मचारियों को तीर धनुष लेकर मारने को कहा था. इसके अलावा जब उन्होंने बस्तर से लोकसभा प्रत्याशी बनाया था तब उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं अपने बेटे के लिए डौकी (यानी कि पत्नी) मांगने गया था. पार्टी ने मुझे पत्नी पकड़ा दी. लखमा के इस बयान के बाद सभा में ठहाके लगने लगे थे.

ज़रूर पढ़ें