Chhattisgarh News: सक्ति में महिला का बैंक खाता खोलकर 1. 75 करोड़ की हुई धोखाधड़ी, 3 लोगों पर FIR दर्ज

Chhattisgarh News: पुलिस के मुताबिक, हरदी गांव की महिला राजकुमारी बंजारे ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि गांव के संतोष बंजारे जनवरी-फरवरी माह 2022 में HDFB बैंक चाम्पा में खाता खुलवाया. उसने गांव के अन्य लोगों का पासबुक, ATM को अपने साथी दिलीप साहू, माइकल साहू के पास रखकर PM किसान योजना में रुपये आएगा कहकर रख लिया.

Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: सक्ती थाना क्षेत्र के हरदी गांव में करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. हरदी गांव में महिला का बैंक खाता खुलवाकर 3 व्यक्ति संतोष बंजारे, दिलीप साहू, माइकल साहू ने 1 करोड़ 75 लाख 23 हजार 9 सौ 46 रुपये की धोखाधड़ी की है. पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ IPC की धारा 420, 34 के तहत जुर्म दर्ज किया है, और जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें – पीएम वाले बयान पर महंत ने दी सफाई, बोले- संसदीय परंपरा का पूर्ण ज्ञान, छत्तीसगढ़ की संस्कृति नहीं समझने वाले कर रहे गलत प्रचार

जानिए क्या है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक, हरदी गांव की महिला राजकुमारी बंजारे ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि गांव के संतोष बंजारे जनवरी-फरवरी माह 2022 में HDFB बैंक चाम्पा में खाता खुलवाया. उसने गांव के अन्य लोगों का पासबुक, ATM को अपने साथी दिलीप साहू, माइकल साहू के पास रखकर PM किसान योजना में रुपये आएगा कहकर रख लिया.

जब सभी ने पासबुक, ATM कार्ड वापस मांगे तो आरोपियों ने नहीं दिया. जिसके बाद दबाव में आकर आरोपियों ने अक्टूबर 2022 में खाता वापस किये. जब रिपोर्टकर्ता ने बैंक से मिनी स्टेटमेंट लिया तो उसके खाते से 1 करोड़ 75 लाख 23 हजार 9 सौ 46 रुपये के लेन-देन की बात सामने आई. फिलहाल, मामले में सक्ती पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले संतोष बंजारे, दिलीप साहू, माइकल साहू के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ज़रूर पढ़ें