Chhattisgarh News: नक्सलियों ने पुलिस और अर्धसैनिक बालों पर लगाया एयर स्ट्राइक का आरोप, जारी किया प्रेस नोट

Chhattisgarh News: नक्सलियों का दावा है कि हवाई बमबारी से गाँवों के लोगों में डर का माहौल है. उन्होंने पामेड़ के पालागुड़ा, इत्तागुड़ा, जिलोरगट्टा, गोम्मगुड़ा व कंचाल के इलाक़े में हवाई बमबारी का आरोप लगाया है.
Chhattisgarh News

नक्सलियों द्वारा जारी फोटो

Chhattisgarh News: नक्सलियों की दक्षिण बस्तर डिविज़न कमेटी ने बीते 7 अप्रैल को हवाई बमबारी का आरोप लगाया है. जिसे लेकर प्रेस नोट भी जारी किया गया है. उन्होंने सुकमा-बीजापुर की सीमा में पामेड़ इलाके के कई गांवों के जंगलों में रॉकेट से हमले का आरोप लगाया है.

नक्सलियों का दावा है कि हवाई बमबारी से गाँवों के ग्रामीणों में डर का माहौल है. उन्होंने पामेड़ के पालागुड़ा, इत्तागुड़ा, जिलोरगट्टा, गोम्मगुड़ा व कंचाल के इलाक़े में हवाई बमबारी का आरोप लगाया है.

नक्सलियों ने जारी किया प्रेस नोट

बीजापुर-सुकमा जिलों के सीमावर्ती पामेड़ के पालागुड़ा, इत्तागुड़ा, जिलोरगट्टा, गोम्मगुड़ा व कंचाल के इलाकों को निशाना बनाकर रात 11:45 से करीबन आधा घंटा तक रॉकेट लॉन्चरों से भीषण बमबारी की गई. हमारी पार्टी ही दक्षिण बस्तर डिवीजन कमेटी इस भीषण बमबारी की कड़ी से कड़ी शब्दों में निंदा करती है, साथ ही देश के तमाम मजदूर, किसानों, छात्रों, युवाओं, प्रगतिशील जनवादी बुद्धिजीवियों, मानव अधिकार संगठनों, सामाजिक संगठनों, मजदूर वर्ग व मेहनतकश मध्यवर्ग की जनता से अपील करती है कि वह पुलिस, अर्धसैनिक बल एवं सैन्य बलों द्वारा संयुक्त रूप से संचालित “कगार” हमलों के तहत आदिवासी जनता तक जारी इस भीषण रॉकेट बमबारी के खिलाफ आवाज बुलंद करें.

Chhattisgarh News
नक्सलियों का प्रेस नोट
Chhattisgarh News
प्रेस नोट

इसके पहले भी सरकार पर लगा चुके है आरोप

April 2021, April 2022, jan. 2023, April 2023 में भी सरकार पर माओवाद संगठन वा ग्रामीणों द्वारा नक्सल प्रभावित सुकमा-बीजापुर के सीमावर्ती इलाके में Air Strike करने के आरोप लगाए जा चुके हैं. प्रमाण के तौर पर ड्रोन, विस्फोटक, बमबारी के अवशेष दिखाए जा चुके हैं.

 

ज़रूर पढ़ें