Chhattisgarh News: रायपुर रेलवे स्टेशन की नो-पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर नहीं लगेगा लॉक, रेलवे परिसर में नए पुलिस बूथ का भी होगा निर्माण

Chhattisgarh News: कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने कहा कि रेलवे स्टेशन में ट्रैफिक व्यवस्था और पार्किग को लेकर शिकायत आ रही थी. बुधवार को रेलवे के अधिकारी जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी के साथ बैठक की गई है, इस बैठक का उद्देश्य है कि आम जनता को राहत मिलें. वह जो शिकायत मिल रही है व्यवस्थाएं ठीक करने को लेकर निर्णय लिए गए है.
Chhattisgarh News

रायपुर स्टेशन का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

Chhattisharh News: रायपुर रेलवे स्टेशन की पार्किंग व्यवस्था को देखने कलेक्टर, एसएसपी, आरपीएफ कमांडेंट पहुंचे. वहां की व्यवस्था को लेकर उन्होंने कई निर्देश दिए है. वहीं अब रायपुर रेलवे स्टेशन पर नो पार्किंग में खड़े वाहनों के चालकों से अवैध वसूली नहीं हो पाएगी. अभी तक ठेकेदार ऐसे वाहनों में लॉक लगाकर मनमानी रकम वसूलते थे. अब जिला प्रशासन और रेलवे के अफसरों पर इस पर लगाम लगा दी है. इसे लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं.

दरअसल, रेलवे स्टेशन पर जो गाड़ियां नो पार्किंग में खड़ी होती थीं, पार्किंग ठेकेदार और उसके कर्मचारी ऐसे वाहनों में चेन डालकर लॉक लगा देते थे. इसके बाद वसूली होती और रुपए नहीं देने वालों से अभद्रता करते थे। जबकि ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की जिम्मेदारी रेलवे पुलिस की है. अब पार्किग स्थल के पास ही RPF जवानों की तैनाती होगी.

कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

रायपुर कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने कहा कि रेलवे स्टेशन में ट्रैफिक व्यवस्था और पार्किग को लेकर शिकायत आ रही थी. बुधवार को रेलवे के अधिकारी जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी के साथ बैठक की गई है, इस बैठक का उद्देश्य है कि आम जनता को राहत मिलें। वह जो शिकायत मिल रही है व्यवस्थाएं ठीक करने को लेकर निर्णय लिए गए है.

ये भी पढ़ें- महापौर एजाज ढेबर के PM वाले बयान पर भाजपा पार्षद दल ने निगम मुख्यालय के सामने दिया धरना, मांगा इस्तीफा

स्टेशन परिसर में नए पुलिस बूथ का भी होगा निर्माण

स्टेशन परिसर में नए पुलिस बूथ का निर्माण भी होगा. बूथ से नो-पार्किंग में खड़ी गाड़ियों और अन्य की निगरानी के लिए कमर्शियल स्टॉफ, आरपीएफ और जीआरपी के स्टॉफ के बैठने की व्यवस्था होगी. इसके अलावा स्टेशन परिसर में 10 बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए जाएंगे. स्टेशन परिसर में नो-पार्किंग के नियम और शुल्क वसूले जाने की पूरी राशि और जानकारी होर्डिंग में होगी. बता दें कि आए पार्किंग को लेकर हो रहे विवाद को लेकर ये फैसला लिया गया है.

ज़रूर पढ़ें