CSEB Fire Accident: ट्रांसफार्मर गोदाम में आग के बाद दहशत, लोग कर रहे घर खाली, 50 हजार लोगों को धुएं का खतरा, अब तक करोड़ों का नुक़सान

CSEB Fire Accident: आग इतनी भीषण है कि आसमान में धुएं का गुब्बारा दिखाई दे रहा. पूरे इलाके में धुआं ही धुआँ है. आग लगने से आसपास के इलाके के 50 हजार लोग इस काले जहरीले से खतरा है.
Chhattisgarh News

घटनास्थल

CSEB Fire Accident:  रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन कार्यालय के ट्रांसफार्मर गोदाम में भीषण आग लग गई. गोदाम में रखे 1500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक हो गए. बताया जा रहा है कि गोदाम में करीब 6000 ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं. रायपुर आग लगने से लोग दहशत में है लोग अपने घर खाली कर जा रहे है

घर खाली कर जाने पर मजबूर लोग

भीषण आग लगने से लोगों में दहशत का माहौल है. लोग अपना घर खाली करके जा रहे है, बता दें कि लोग रोते-बिलखते घरों को खाली कर रहे है. वहीं 3 किलोमीटर तक का एरिया खाली खाली करा दिया गया है. लोगों से अपील कि जा रही है कि वह आग लगने वाली जगह से दूर हो जाए. प्रशासन लगातार लोगों को घटनास्थाल से दूर कर रही है, और आग बुझाने में जुटी है.

प्रशासन ने स्कूली बच्चों को दी 2 दिन की छुट्टी

आग को देखते हुए प्रशासन ने स्कूली बच्चों को 2 दिन की छुट्टी दे दी है. आग इतनी भीषण है कि 5 घंटे बीत जाने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. यही वजह है कि बच्चों को परेशानी ना हो इसके लिए प्रशासन ने दो दिन कि छुट्टी का ऐलान किया है.

50 हजार लोगों को धुएं का खतरा

आग इतनी भीषण है कि आसमान में धुएं का गुब्बारा दिखाई दे रहा. पूरे इलाके में धुआं ही धुआँ है. आग लगने से आसपास के इलाके के 50 हजार लोग इस काले जहरीले से खतरा है. आसपास का इलाका काले धुएं से भर गया है.

गुढ़ियारी  की काटी गई बिजली

आग इतनी भीषण है कि आग पर काबू नहीं पाया गया है, वहीं फायर ब्रिगेड कि गाड़ियां मौके पर है. पर आग लगातार बढ़ते जा रहा था जिसे देखते हुए गुढ़ियारी की बिजली काट दी गई है, जिससे आग और ज्यादा ना भड़के.

करोड़ों का नुकसान

ट्रांसफॉर्मर गोदाम में लगी आग से बिजली विभाग को करोड़ों का नुकसान हुआ है. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची. वहीं सरकारी गाड़ियों का पानी खत्म हो गया. जिसकी वजह से अब निजी कंपनियों के फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी बुलाया गया है. बता दें कि पानी के साथ-साथ फोम से भी आग को कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है.

मौके पर पहुंचा प्रशासन

आग लगने की सूचना पर सीएम के सचिव पी दयानंद, कलेक्टर गौरव सिंह और एसपी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया है. मुख्यमंत्री सचिवालय की नजर आग पर है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय खुद इस घटना पर नजर बनाए हुए है.

ज़रूर पढ़ें