Chhattisgarh: भाजपा बताएगी लाभ तो कांग्रेस गिनाएगी खामियां, प्रदेश में दोनों दलों का युवा विंग पहुंचेगा घर-घर

Chhattisgarh News: भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के युवा अब लोगों से संपर्क करने के लिए चुनावी मैदान में उतर रहे हैं.
Chhattisgarh News

बीजेपी और कांग्रेस

Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गया है. राजनीतिक पार्टियां जोरों-शोरों से तैयारियों में लगी हुई हैं. प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा के अलावा वोटरों से संपर्क करने की कवायद शुरु हो चुकी है. अब राजनीतिक पार्टियों के युवा विंग भी सक्रिय हो गए हैं. चाहे बात भारतीय जनता पार्टी की जाए या फिर कांग्रेस की दोनों ही पार्टियों के युवा अब लोगों से संपर्क करने के लिए चुनावी मैदान में उतर रहे हैं.

भाजपा शुरु करेगी लाभार्थी संपर्क अभियान

लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी पार्टी भाजपा कमर कस चुकी है. जहां पर एक तरफ प्रधानमंत्री सहित तमाम केंद्रीय मंत्री सौगातों का पिटारा खोल रहे हैं. वहीं पर भाजपा की संगठन भी लगातार संपर्क अभियान के लिए नए-नए प्लान बना रही है. बता दें कि  1 मार्च से लेकर 4 मार्च  तक भाजपा लाभार्थी संपर्क अभियान करने जा रही है. इस अभियान के तहत हर लोकसभा क्षेत्र में लगभग 12 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता लोगों से घर-घर जाकर संपर्क करेंगे. साथ ही लोगों को पिछले दस साल में मोदी सरकार द्वारा किए गए कामकाज और योजनाओं की जानकारी देकर भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे. इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ता आने वाले समय के लिए केंद्र सरकार के विजन को भी बताएंगे.

कांग्रेस का “पंचायत चलो-वार्ड चलो” महा अभियान

बता दें कि कांग्रेस भी चुनावी मैदान में उतर चुकी है. चुनाव से पहले आम लोगों से संपर्क कर केंद्र सरकार की नाकामियों को बताने के लिए युवा कांग्रेस की टोली भी घर-घर निकल चुकी है. छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस रोजगार दो न्याय दो अभियान के अंतर्गत “पंचायत चलो वार्ड चलो” महा अभियान की शुरुआत प्रदेश में कर चुकी है. इस अभियान के तहत युवा कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश के सभी वार्ड और पंचायत में जाकर सभी वर्गों से मिलकर ‘न्याय दो, जवाब दो’ की मांग के साथ पिछले मोदी सरकार के 10 वर्षों के नाकामियों को गिनाएंगे. जिसके लिए कांग्रेस ने महिला, युवा, वृद्ध, और किसान से जुड़े हुए 8 सवाल तैयार किए हुए हैं.

ज़रूर पढ़ें