Om Prakash Bidhuri: दिल्ली में कांग्रेस की कम नहीं हो रही मुश्किलें, अरविंदर सिंह के बाद ओमप्रकाश बिधूड़ी का इस्तीफा, AAP से गठबंधन को बताया वजह

Om Prakash Bidhuri: गुरुवार को दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के बाद ओमप्रकाश बिधूड़ी ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.
Om Prakash Bidhuri

ओमप्रकाश बिधूड़ी

Om Prakash Bidhuri: दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण में 25 मई को मतदान होने वाला है. इस बीच कांग्रेस(Congress) की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन की गांठ कमजोर पड़ती दिखाई दे रही है. दोनों दलों के गठबंधन से कांग्रेस नेताओं की नाराजगी थम नहीं रही है. अरविंदर सिंह लवली के बाद 30 सालों से कांग्रेस से जुड़े वरिष्ठ नेता ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. बता दें कि इससे पहले बुधवार को पूर्व विधायक नसीब स‍िंह और नीरज बसोया ने भी पार्टी से इस्तीफा दिया था. इस दौरान नसीब सिंह ने भी कांग्रेस-AAP गठबंधन पर गंभीर सवाल उठाए. कांग्रेस सरकार में 15 साल तक मंत्री रहे राजकुमार चौहान भी इस्तीफा दे चुके हैं.

बिधूड़ी ने प्राथमिकता सदस्यता से दिया इस्तीफा

दरअसल, गुरुवार को दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के बाद ओमप्रकाश बिधूड़ी ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस और AAP के बीच हुए गठबंधन से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता बिल्कुल खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यह AAP पार्टी ही है, जो लगातार कांग्रेस को भ्रष्टाचारी, चोर बता कर और गालियां देकर, बुरा भला कह कर सत्ता में आई. बता दें कि ओम प्रकाश बिधूड़ी साल 2013 में तुगलकाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं. बता दें कि प्रदेश कांग्रेस में महासचिव के पद पर भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘तुम लोग 30 तो हम भी 70 फीसदी’, TMC विधायक Humayun Kabir का भड़काऊ बयान, कहा- 2 घंटे में हिंदुओं को गंगा में बहा देंगे

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर दी इस्तीफे की जानकारी

ओमप्रकाश बिधूड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर इस बात की जानकारी दी है. ओम प्रकाश बिधूड़ी ने कहा कि हजारों कार्यकर्ता हैं, जो इस गठबंधन से खुश नहीं हैं. मैंने उनकी भावनाएं व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि इसकी वजह सिर्फ यह है कि यह आम आदमी पार्टी कांग्रेस को भ्रष्टाचारी कह कर और उनके नेताओं को चोर बताकर और हमको ही गालियां देकर सत्ता में आई. उन्होंने कहा कि जब अरविंदर सिंह लवली अध्यक्ष थे, तो इस बारे में मैंने उनसे बात की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. मेरा इस्तीफा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भावनाएं हैं.

ज़रूर पढ़ें