Swati Maliwal ने की पुलिस में शिकायत, बोलीं- मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था

Swati Maliwal Assaulted Case: सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मारपीट मामले में पुलिस में शिकायत दे दी है.
Swati Maliwal

स्वाति मालीवाल ने की पुलिस में शिकायत

Swati Maliwal Assaulted Case: स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मारपीट मामले में पुलिस में शिकायत दे दी है. वहीं इस मामले पर स्वाति मालिवाल की ओर से पहली प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. उन्होंने कहा है कि मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था. वहीं शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 354(महिला की मर्यादा को ठेस पहुंचाना), 509(महिला को अपमानित करने के लिए कहना), 506(धमकी देना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके बाद स्वाति मालीवाल को मेडिकल जांच के लिए दिल्ली के एम्स ले जाया गया.

पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं- स्वाति मालिवाल

वहीं इस मामले पर स्वाति मालिवाल की ओर से पहली प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. AAP सांसद स्वाति मालिवाल ने अपने ‘X’ हैंडल पर पोस्ट कर इस मामले में पहली प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, ‘मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था. मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है. मुझे आशा है कि उचित कार्यवाही होगी. पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूं. जिन लोगों ने Character Assassination करने की कोशिश की, ये बोला की दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे. देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं है, देश के मुद्दे जरूरी हैं. BJP वालों से ख़ास गुज़ारिश है इस घटना पर राजनीति न करें.

13 मई को हुई थी स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता

इस बात की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को दी है. स्वाति मालीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम करीब चार घंटे से अधिक समय तक उनके वहां रही थी. पुलिस की टीम अपर पुलिस आयुक्त पीएस कुशवाहा के नेतृत्व में घटना की जानकारी लेने के लिए दोपहर करीब 1 बजकर 50 मिनट पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के आवास पर गई थी और उनके साथ महिला पुलिस अधिकारी भी मौजूद थी. दरअसल, यह पूरा मामला 13 मई का है. DCP-नॉर्थ मनोज मीना ने बताया, ‘हमें सुबह 9:34 बजे PCR पर एक कॉल मिली, जिसमें कॉल करने वाले ने कहा कि उसके साथ CM आवास के अंदर मारपीट की गई है. उसके बाद स्थानीय पुलिस ने कॉल का जवाब दिया. इसके कुछ समय बाद AAP सांसद स्वाति मालीवाल खुद पुलिस स्टेशन सिविल लाइन्स आई. हालांकि इस मामले में उनकी ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई.

यह भी पढ़ें: दक्षिण भारत में BJP ने कभी नहीं जीती 91 सीटें, यहीं से होकर गुजरता है ‘400 पार’ का रास्ता!

राष्ट्रीय महिला आयोग ने केजरीवाल के पीए को भेजा समन

इन सब के बीच राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजीवाल के करीबी विभव कुमार को समन भेजा है. उन पर आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट करने का आरोप है. इस बीच दिल्ली पुलिस के दो वरिष्ठ अधिकारी मालीवाल के घर पर पहुंचे हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विभव कुमार से 17 मई को सुबह 11 बजे पेश होने को कहा है. इससे पहले AAP सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को कबूल किया था कि मुख्यमंत्री आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता की गई थी. उन्होंने मीडिया से कहा था कि 13 मई को बहुत ही निंदनीय घटना घटित हुई. सुबह अरविंद केजरीवाल से मिलने स्वाति मालीवाल उनके आवास पर पहुंची थी और वह ड्रॉइंग रूम में केजरीवाल का इंतजार कर रही थी. इस बीच सीएम के पीए बिभव कुमार ने उनके साथ अभद्रता और बदतमीजी की.

ज़रूर पढ़ें