Arvinder Singh Lovely: क्या BJP से चुनाव लड़ेंगे अरविंदर सिंह लवली? AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने किया दावा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने दिया जवाब

Arvinder Singh Lovely Resign: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ सीट बंटवारे और कन्हैया कुमार-उदित राज को कांग्रेस टिकट देने से नाराज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने रविवार को इस्तीफा दे दिया.
Arvinder Singh Lovely

अरविंदर सिंह लवली

Arvinder Singh Lovely Resign: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. इस बीच दो चरणों का मतदान भी हो चुका है. सभी दल चुनाव को लेकर प्रचार में जुटे हुए हैं. इस बीच कांग्रेस की दिल्ली इकाई में अंदरूनी लड़ाई खुलकर सामने आ गई है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ सीट बंटवारे और कन्हैया कुमार-उदित राज को कांग्रेस टिकट देने से नाराज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने रविवार को इस्तीफा दे दिया. अब इसके बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अरविंदर सिंह लवली ने इस बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने इस्तीफे पर बड़ा बयान दे दिया है.

मैं दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे रहा हूं- लवली

अरविंदर सिंह लवली ने इस्तीफा देने के बाद रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए. दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज के दावे के बारे में पूछे जाने पर कि अरविंदर सिंह लवली क्या भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे, इस पर उन्होंने कहा, ‘मैं सौरभ भारद्वाज को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देता हूं. मुझे लगता है कि वह अन्य दलों की ओर से खुद निर्णय लेते है. मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि मैं दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

फिर भी कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन किया

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के छोड़ने वाले अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि वह किसी दूसरी पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है और केवल AAP के साथ गठबंधन के विरोध में पद छोड़ा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में उन्होंने भ्रष्टाचार के मामलों में AAP के कई मंत्रियों को जेल भेजे जाने का भी जिक्र किया है. उन्होंने लिखा था कि फिर भी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन किया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा

‘क्या BJP पूर्वी दिल्ली से अपना उम्मीदवार बदलने जा रही है?’

उन्होंने कहा, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा करने में असमर्थ होने के कारण ही वह पद से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है, सिर्फ दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है और कहा कि वह किसी दूसरी पार्टी में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इस्तीफे का कारण यह नहीं है कि मुझे टिकट नहीं मिला. बता दें कि सौरभ भारद्वाज(Saurabh Bhardwaj) ने अपने X पोस्ट में लिखा था कि क्या BJP पूर्वी दिल्ली से अपना उम्मीदवार बदलने जा रही है?

ज़रूर पढ़ें