जलपाईगुड़ी में आए तूफान में 5 की मौत, 500 से ज्यादा लोग घायल, CM ममता ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा

Jalpaiguri storm: रविवार दोपहर उत्तरी बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में आए तूफान ने भारी तबाही मचाई. इसकी चपेट में आने से एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई और लगभग 500 घायल हो गए.

Jalpaiguri storm

उत्तरी बंगाल के जलपाईगुड़ी में तूफान ने मचाया तबाही

Jalpaiguri storm: रविवार दोपहर उत्तरी बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में आए तूफान ने भारी तबाही मचाई. इसकी चपेट में आने से एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई और लगभग 500 घायल हो गए. वहीं उत्तरी बंगाल में दो जगहों पर कई घर क्षतिग्रस्त हो गए. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपना निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर रविवार रात जलपाईगुड़ी पहुंचीं. उन्होंने स्थिति का जायजा भी लिया और चक्रवात प्रभावित लोगों से मिलने के लिए जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का दौरा किया.

बता दें कि तूफान दोपहर करीब साढ़े तीन बजे कुछ वर्ग किलोमीटर में फैले गांवों में पहुंचा और करीब 10 मिनट तक चला. मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि एक आपदा आई, जिससे कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और पांच लोगों की मौत हो गई. दो अन्य की हालत गंभीर है.

ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam Case: सीएम अरविंद केजरीवाल की पेशी आज, BRS नेता कविता की अंतरिम जमानत पर भी सुनवाई

“पीड़ितों की मदद कर रही है सरकार”

मुख्यमंत्री ने मदद का आश्वासन देते हुए कहा, “प्रशासन मौके पर है और आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है. सरकार पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.” प्रशासन जरूरतमंद लोगों के साथ खड़ा रहेगा. जो नुकसान हुआ है उससे हम वाकिफ हैं.’ सबसे बड़ी क्षति जो हुई है वह जानमाल की हानि है. सीएम ममता ने आपदा प्रबंधन प्रयासों के लिए प्रशासन को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, “डॉक्टर, नर्स और अस्पताल कर्मचारी स्थिति को संभालने के लिए अच्छा काम कर रहे हैं.

जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 170 से अधिक घायल लोगों को भर्ती कराया गया. लगभग 200 लोगों को मयनागुड़ी अस्पताल ले जाया गया और लगभग 100 लोगों का इलाज बार्नेश स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है. निकटवर्ती अलीपुरद्वार और कूचबिहार जिलों के कुछ हिस्सों में भी इसी तरह का तूफान आया, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया 

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में तबाही मचाने वाले तूफान में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया. पीएम ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से बात की है और उनसे प्रभावित लोगों को उचित सहायता सुनिश्चित करने को कहा है.

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “मेरी संवेदनाएं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी इलाकों में तूफान से प्रभावित लोगों के साथ हैं. जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएं.” प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं सभी @बीजेपी4बंगाल कार्यकर्ताओं से प्रभावित लोगों की सहायता करने का भी आग्रह करूंगा.”

ज़रूर पढ़ें