Lok Sabha Election 2024: सीएम ममता बनर्जी की मुस्लिमों से अपील, कहा- ‘हम BJP से लड़ रहे, किसी और को न दें एक भी वोट’

Lok Sabha Election 2024: सीएम ममता बनर्जी ने मुस्लिमों से अपील करते हुए कहा है कि आपको पश्चिम बंगाल में इस बात का ध्यान रखना होगा कि कांग्रेस और लेफ्ट समेत किसी भी दूसरी पार्टी को आपका एक भी वोट नहीं जाए.
Mamata Banerjee

सीएम ममता बनर्जी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी गुरुवार की सुबह कोलकाता के रेड रोड पर नमाज में शामिल हुईं. नमाज खत्म होने के बाद उन्होंने मंच से मुस्लिम समुदाय को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान ममता बनर्जी ने मुस्लिम नेताओं से अपील करते हुए कहा कि हम बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं. पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सीधी लड़ाई बीजेपी के साथ है.

मुस्लिम समुदाय को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ‘हम विपक्षी इंडी गठबंधन पर बाद में फैसला लेंगे. लेकिन आपको पश्चिम बंगाल में इस बात का ध्यान रखना होगा कि कांग्रेस और लेफ्ट समेत किसी भी दूसरी पार्टी को आपका एक भी वोट नहीं जाए. उन्हें वोट देने का मतलब है कि बीजेपी को वोट देना होगा.’

सभी का साथ रहना जरूरी- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “कोई भी अगर दंगा करने आता है तो आप चुप-चाप रहिए, अपना माथा ठंडा रखिए. यदि कोई ब्लास्ट होता है तो वे (भाजपा) NIA को भेज देते हैं कि सबको गिरफ्तार कर लो. सबको गिरफ्तार करते-करते आपका देश ही सूना हो जाएगा. हम सुंदर आसमान चाहते हैं जिसके लिए सभी का साथ रहना जरूरी है.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: आज से तीसरे चरण के लिए शुरू होगा नामांकन, इन 12 राज्यों की 94 सीटों पर भरे जाएंगे पर्चे

उन्होंने कहा, रैली कीजिए-बैठक कीजिए लेकिन दंगा नहीं करना, दंगा तो वे(BJP) करेंगे. 19 अप्रैल को मतदान हैं, 17 अप्रैल को वे दंगा करेंगे. राम तो आपको नहीं कहते कि आप दंगा करें लेकिन ये लोग दंगा करेंगे और दंगा करके NIA को राज्य में दाखिल करवाएंगे.”

वहीं सीएम ममता बनर्जी के बयान पर RJD नेता मनोज कुमार झा ने कहा, “कई राज्यों में ये डर है क्योंकि इनके(भाजपा) हाथों से चुनाव निकल रहा है. हर राजनीतिक पार्टी को अलग-अलग राज्य में तैयार रहना है. कुछ भी हो, सौहार्द ना बिगड़े. सौहार्द अगर बिगड़ता है तो लोकतंत्र आहत होता है. फिर किस बात का चुनाव और कैसा चुनाव?”

ज़रूर पढ़ें