Nafe Singh Rathee Murder Case: नफे सिंह राठी हत्याकांड की होगी CBI जांच, अनिल विज बोले- ‘आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा’

Nafe Singh Rathee: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
Home Minister Anil Vij

मंत्री अनिल विज (फोटो- ANI)

Nafe Singh Rathee Murder Case: INLD प्रमुख नफे सिंह राठी की रविवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद से पार्टी के कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी हत्या के बाद से सीबीआई जांच के आदेश देने की मांग हो रही थी. अब सोमवार को विधानसभा में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की बात कही है.

राज्य विधानसभा में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा, ”हरियाणा INLD प्रमुख नफे सिंह राठी हत्याकांड की जांच CBI से कराई जाएगी. इस हत्याकांड के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.”


हरियाणा INLD नेता अभय चौटाला ने पार्टी अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या पर कहा, “जिन लोगों के खिलाफ परिवार की तरफ से FIR दर्ज़ कराई गई है, उन्हें तुरंत गिरफ़्तार करना चाहिए. हमें हरियाणा पुलिस पर पूरा भरोसा है, परन्तु सरकार पर भरोसा नहीं कर सकते. ये राजनीतिक हत्या है. मामले की जांच CBI द्वारा किसी सिटिंग जज की निगरानी में की जाए.”

गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए- कांग्रेस

वहीं इस हत्याकांड पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, “कानून-व्यवस्था तो है ही नहीं, नफे सिंह ने दो बार शिकायत दर्ज कराई थी, हमले की आशंका भी व्यक्त की थी. भाजपा सरकार कानून व्यवस्था के मामले में असफल हुई है, मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.”

ये भी पढ़ें: Muslim Marriage Act: ‘जब तक जीवित हूं, असम में बाल विवाह नहीं होने दूंगा’, विपक्ष पर भड़के सीएम हिमंता, बोले- 2026 तक बंद कर दूंगा दूकान

हत्या के मामले पर झज्जर DSP शमशेर सिंह ने कहा, “हर तरह के CCTV कैमरों की मदद से सबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं. संदिग्ध गाड़ी की भी जांच की जा रही है. शिकायत के आधार पर हमने FIR दर्ज कर ली है. 5 टीमों का गठन किया गया है. जांच की जा रही है, आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.”

ज़रूर पढ़ें