Sameer Wankhede के खिलाफ एक्शन, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस, CBI पहले ही ले चुकी है एक्शन

Sameer Wankhede: एनसीबी के पू्र्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े समेत शाहरुख खान के बेटे आर्यन से जुड़े मामले में पहले ही एफआईआर दर्ज हो गई थी.
Sameer Wankhede

समीर वानखेड़े

Sameer Wankhede: एनसीबी के पू्र्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें अब बढ़ सकती है. ईडी ने शनिवार को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. पूर्व जोनल डायरेक्टर के खिलाफ ‘प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट’ के तहत ये केस दर्ज किया गया है. ईडी द्वारा समीर वानखेड़े के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद कुछ लोगों को नोटिस भेजा गया है.

जिन लोगों को ईडी ने नोटिस भेजा है उनसे जल्द ही पूछताछ भी हो सकती है. हालांकि कुछ लोगों से पहले भी ईडी ने पूछताछ की थी. लेकिन अब ईडी ने एनसीबी से जुड़े कुछ लोगों के अलाव समीर वानखेड़े से जुड़े कुछ लोगों को नोटिस भेजा है. इन सभी से अब जांच एजेंसी पूछताछ करेगी.

जिन लोगों को ईडी ने नोटिस भेजा है उन्हें जांच एजेंसी के मुंबई स्थिति कार्यालय में बुलाया गया है. दरअसल, एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था. आर्यन खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार करने के बाद उनकी खुब चर्चा हुई थी.

रिश्वत मांगने का आरोप

बीते साल सीबीआई ने भी समीर वानखेड़े और चार अन्य लोगों के मई में रिश्वत लेने के आरोपों पर एफआईआर दर्ज की थी. ये मामले भी आर्यन खान के ड्रग्स केस से जुड़ा हुआ था. आरोप है कि आर्यन खान को फंसाने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपए मांगे गए थे. इसमें पहली किस्त के तौर पर 50 लाख रुपए देने के लिए कहा गया था.

ये भी पढ़ें: UP Politics: हल्द्वानी हिंसा और बरेली की घटना पर मायावती बोलीं- ‘इस घटना को रोका जा सकता था’, अब रखी ये मांग

इस मामले में सीबीआई ने 29 जगहों पर छापेमारी भी की थी. हालांकि सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ समीर वानखेड़े ने मद्रास हाईकोर्ट में अपील की थी. सूत्रों की माने तो इसी मामले को आधार मानते हुए ईडी ने उनके खिलाफ मामल दर्ज किया है. समीर वानखेड़े से इस मामले में ईडी जल्द ही पूछताछ कर सकती है.

ज़रूर पढ़ें