ममता बनर्जी से लेकर यूसुफ पठान तक…लोकसभा चुनाव में प्रचार की कमान संभालेंगे TMC के ये दिग्गज

टीएमसी ने महुआ मोइत्रा को बरकरार रखा है, जिन्हें पिछले साल शीतकालीन सत्र में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था. मोइत्रा कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी.

ममता बनर्जी, यूसुफ बनर्जी

ममता बनर्जी, यूसुफ बनर्जी

TMC Star Campaigners:  तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, पूर्व क्रिकेटर और उम्मीदवार यूसुफ पठान और अन्य प्रचार करेंगे. पार्टी ने चुनाव आयोग से आगे अनुरोध किया कि यदि पार्टी निर्धारित समय सीमा के भीतर अन्य चरणों के लिए स्टार प्रचारकों की कोई सूची जारी करने में अगर विफल रहती है, तो पहली सूची को शेष चरणों की सूची के रूप में भी माना जाए.

टीएमसी ने 10 मार्च को जारी की थी उम्मीदवारों की सूची

इससे पहले 10 मार्च को पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 42 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. लोकसभा चुनाव में टीएमसी के अकेले उतरने का संदेश देते हुए टीएमसी महासचिव ने बरहामपुर से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और बर्धमान दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र से कीर्ति आजाद का नाम लेकर प्रतिद्वंद्वियों को चौंका दिया.

यह भी पढ़ें: बीजेपी चीफ जेपी नड्डा से मिलीं Kangana Ranaut, चुनावी रणनीति और सुप्रिया श्रीनेत के बयान को लेकर हुई चर्चा!

टीएमसी ने महुआ मोइत्रा को बरकरार रखा है, जिन्हें पिछले साल शीतकालीन सत्र में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था. मोइत्रा कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी. टीएमसी ने हाल ही में बीजेपी छोड़ने वाले मुकुट मणि अधिकारी को भी राणाघाट लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने कूच बिहार से जगदीश सी बसुनिया, अलीपुरद्वार से प्रकाश चिक बड़ाईक, जलपाईगुड़ी से निर्मल चौधरी रॉय और दार्जिलिंग से गोपाल लामा को मैदान में उतारा है.

ज़रूर पढ़ें