Lok Sabha Election 2024: रायबरेली में प्रियंका के लगे पोस्टर, अमेठी में रोड शो के लिए मिली इजाजत, अभी भी फाइनल लिस्ट का इंतजार

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस आज अमेठी लोकसभा से अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर सकती है. इससे पहले अमेठी प्रशासन ने कांग्रेस को शहर में रोड शो की अनुमति दे दी है. कांग्रेस के अमेठी दफ्तर पर राहुल गांधी के पोस्टर लगाए जाने की खबर भी सामने आ रही है.
Lok Sabha Election 2024

राहुल गांधी और अखिलेश यादव के पोस्टर

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस आज अमेठी और रायबरेली लोकसभा से अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर सकती है. इससे पहले अमेठी प्रशासन ने कांग्रेस को शहर में रोड शो की अनुमति दे दी है. कांग्रेस के अमेठी दफ्तर पर राहुल गांधी के पोस्टर लगाए जाने की खबर भी सामने आ रही है. वहीं रायबरेली में प्रियंका गांधी के पोस्टर देखने को मिली हैं. जिसके बाद से सभी की नज़रें कांग्रेस के ऐलान पर है कि क्या अमेठी से ही राहुल गांधी को स्मृति ईरानी के सामने मैदान में उतारेगी या कोई और नाम सामने आएगा.

अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर सस्पेंस काफी बढ़ गया है. सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आ रही है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के ऊपर अंतिम फैसला छोड़ दिया गया है. सूत्रों ने कहा कि आज शाम एक बैठक में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने दोनों को चुनाव लड़ने का सुझाव दिया और अंतिम निर्णय उन पर छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- Prajwal Revanna: क्या जर्मनी में छिपा है प्रज्वल रेवन्ना? अब सामने आकर विदेश मंत्रालय ने दिया ये जवाब

आज रात आ सकता है फैसला

ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेता आज रात तक अपना फैसला सामने रख देंगे. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस का गढ़ रही इन दोनों सीटों से अगर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगे तो कार्यकर्ताओं और सहयोगी पार्टियों के बीच अच्छा संदेश नहीं जाएगा और इसका असर पूरे देश में जाएगा. लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी को अमेठी में बीजेपी की स्मृति ईरानी ने हरा दिया था. इससे पहले वह 2004, 2009 और 2014 में इस सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे. दूसरी तरफ रायबरेली सीट को लेकर भी सस्पेंस काफी बढ़ गया है.

प्रियंका गांधी के चुनाव नहीं लड़ने की चर्चा

ऐसा माना जा रहा था कि प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ने वाली हैं. लेकिन अब सूत्रों के मुताबिक उनका नाम भी चुनाव लड़ने की चर्चा को लेकर सुर्खियों में है. इन दोनों ही सीटों पर मतदान 20 मई को होगा. कुछ खबरें ऐसी भी सामने आई हैं कि राहुल गांधी शायद अमेठी से चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं रखते.

ज़रूर पढ़ें