कौन हैं Rohan Gupta, जिन्होंने ‘हाथ’ का साथ छोड़ थामा BJP का दामन?

रोहन गुप्ता इससे पहले 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया प्रमुख के रूप में कार्य कर चुके हैं. रोहन गुप्ता कांग्रेस नेता राजकुमार गुप्ता के बेटे हैं.
Rohan Gupta

रोहन गुप्ता (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटका लग रहा है. अब पार्टी के पूर्व प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने हाथ का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली है. इससे पहले कांग्रेस के तेज तर्रार प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने सबसे पुरानी पार्टी को झटका दिया था. रोहन गुप्ता ने लगातार अपमान का आरोप लगाया है.

रोहन गुप्ता का कांग्रेस से इस्तीफा

रोहन गुप्ता ने पिछले महीने अहमदाबाद पूर्व लोकसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने अपने फैसले के लिए कांग्रेस के “संचार विभाग से जुड़े एक नेता द्वारा लगातार अपमान और चरित्र हनन” को जिम्मेदार ठहराया था. हाल ही में कांग्रेस के एक और पूर्व प्रवक्ता गौरव वल्लभ भी बीजेपी में शामिल हुए थे.गौरव वल्लभ ने कहा था कि उन्होंने हमेशा मुद्दों पर आधारित राजनीति की है. उन्होंने भी मोदी के ‘विकसित भारत’ के एजेंडे की सराहना की थी.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 10 साल में 50 दिग्गज नेताओं ने छोड़ा कांग्रेस का ‘हाथ’, लिस्ट में 12 पूर्व सीएम भी शामिल

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान रहे सोशल मीडिया प्रमुख

बता दें कि रोहन गुप्ता इससे पहले 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया प्रमुख के रूप में कार्य कर चुके हैं. रोहन गुप्ता कांग्रेस नेता राजकुमार गुप्ता के बेटे हैं. इससे पहले तक कांग्रेस का सोशल मीडिया दिव्या स्पंदना हेड करती थी.

ज़रूर पढ़ें