Lok sabha Election: गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में बेमेतरा जिला का नाम दर्ज, एक ही समय में एक लाख महिलाओं ने ली मतदान की शपथ

Lok Sabha Election: बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा ने बताया कि महिला मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन आयोग द्वारा यह आयोजन किया गया था. इसमें करीब 1 लाख से ज्यादा महिलाओं ने इस आयोजन में हिस्सा लिया सभी ने एक साथ एक समय पर मतदान करने का शपथ लिया है.

Chhattisgarh News

बेमेतरा

Lok sabha Election : लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है. भारत निर्वाचन आयोग ने भी चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही निर्वाचन आयोग मतदान करने के लिए लोगों को तरह-तरह के आयोजन और नुक्कड़ कार्यक्रम करके जागरुक कर रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला निर्वाचन के द्वारा महिला मतदाताओं को मतदान करने को लेकर जागरूक करने के लिए एक अनोखा आयोजन किया गया. यहाँ एक साथ एक लाख महिलाओं ने मतदान करने का शपथ लिया है. एक लाख महिलाओं का एक साथ शपथ लेने का यह रिकॉर्ड गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है.

एक साथ एक लाख महिलाओं ने ली मतदान करने की शपथ

दरअसल बेमेतरा जिला का नाम 28 मार्च को इतिहास के स्वर्णिम अक्षरों में गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया है. एक ही समय में एक साथ एक लाख से अधिक महिलाओं ने महिला मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शपथ लेने में अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. लोकसभा सामान्य निर्वाचन में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने व मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने के लिए बेमेतरा के कृषि उपज मंडी में बेमेतरा के तीनों विधानसभा क्षेत्र के नगरीय निकाय व ग्राम पंचायतों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया.

Chhattisgarh News

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

ये भी पढ़ें – कांग्रेस में हो रही बयानबाजी पर भूपेश बघेल ने दी प्रतिक्रिया, बोले- पार्टी में स्लीपर सेल के रूप में काम कर रहे कुछ लोग

कलेक्टर ने महिलाओं को दिलाया शपथ

इस जागरूकता अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पूरे जिले में एक ही समय में दोपहर 12 बजे एक लाख से ज्यादा महिलाओं ने शपथ ली. बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा ने सभी मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाया. इसके साथ ही यह कार्यक्रम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया.

बेमेतरा जिला का नाम हुआ गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

इसकी घोषणा छत्तीसगढ़ के गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड के प्रभारी सोनल शर्मा ने मंच में घोषणा कर जिला निर्वाचन अधिकारी रणवीर शर्मा को प्रारंभिक तौर पर सर्टिफिकेट सौपा. इस रिकॉर्ड का मुख्य उद्देश्य उन लोगों को एक मंच देना है जिसमें कुछ छिपी प्रतिभा है, जो दूसरों से आगे खड़े होना चाहते हैं और अद्धितीय प्रयास करके इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कराना चाहते हैं. इस अवसर पर सी ई ओ जिला पंचायत सहित जिले के आला अधिकारियों व कर्मचारी उपस्थित रहे.

Chhattisgarh News

बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा

कलेक्टर रणवीर शर्मा ने दी जानकारी

बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने बताया कि महिला मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन आयोग द्वारा यह आयोजन किया गया था. इसमें करीब 1 लाख से ज्यादा महिलाओं ने इस आयोजन में हिस्सा लिया सभी ने एक साथ एक समय पर मतदान करने का शपथ लिया है. एक ही समय में एक साथ एक लाख महिलाओं के द्वारा मतदान करने का शपथ लेने का यह आयोजन गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है. हम लोगों से अपील करते हैं कि वह अपने मत का अधिकार जरूर करें. और इस लोकसभा चुनाव में मतदान जरूर करें.

ज़रूर पढ़ें