“पाकिस्तान को चूड़ियां पहना दूंगा अगर…”, फारूक अब्दुल्ला के बयान पर PM Modi ने दिया करारा जवाब

पीएम मोदी ने कहा, “पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं, अरे भाई पहना देंगे. अब उनको आटा भी चाहिए, उनके पास बिजली भी नहीं है. अब हमें पता चला कि उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं."
PM Modi

जमसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि ये देश का चुनाव है, ये हिंदुस्तान का भविष्य तय करने का चुनाव है, ये चुनाव देश का नेतृत्व चुनने का चुनाव है. कौन है, जिसके हाथों में हम देश की बागडोर दें, इसका निर्णय करने का चुनाव है. देश, कांग्रेस वाली कमजोर, डारपोक और अस्थिर सरकार बिल्कुल नहीं चाहता. ये लोग इतने डरे हुए हैं कि इन्हें रात को सपने में भी पाकिस्तान का परमाणु बम दिखाई देता है. ये इंडी गठबंधन के नेताओं के कैसे बयान आ रहे हैं. कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनीं हैं. अरे भाई, पहना देंगे. उनको आटा भी चाहिए, बिजली भी नहीं है. अब हमको मालूम नहीं था कि उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं.

फारूक अबदुल्ला के बयान पर पीएम का पलटवार

पीएम मोदी सोमवार को मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट के पताही हवाईअड्डे पर बीजेपी उम्मीदवार राजभूषण निषाद के समर्थन चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने विपक्ष के नेताओं पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी का यह जवाब नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के बयान पर आया है. जिन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को वापस लेने के राजनाथ सिंह के संकल्प पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि पड़ोसी देश ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं.

पीएम मोदी ने कहा, “पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं, अरे भाई पहना देंगे. अब उनको आटा भी चाहिए, उनके पास बिजली भी नहीं है. अब हमें पता चला कि उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं. उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि इंडी गुट में ऐसे नेता हैं जो पाकिस्तान से डरते हैं और उसकी परमाणु शक्ति के बारे में बुरे सपने देखते हैं.”

यह भी पढ़ें: ‘दिल्ली की सीएम बनना चाहती हैं Swati Maliwal, लेकिन केजरीवाल…’ बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा के दावे में कितनी सच्चाई?

नेताओं के यहां छापे में बरामद पैसा गरीबों का है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि राजनेताओं के खिलाफ छापे में बरामद पैसा “देश के गरीबों का था”. मैं आपको बताऊंगा कि वे ईडी जैसी एजेंसियों की कार्रवाई के खिलाफ क्यों चिल्ला रहे हैं. पिछले कांग्रेस शासन के दौरान, ईडी ने केवल 35 लाख रुपये जब्त किए थे, जो एक स्कूल बैग में रखे जा सकते थे. जब से हमने कार्यभार संभाला है, एजेंसी ने 2,200 करोड़ रुपये की वसूली की है, जिसे ले जाने के लिए 70 छोटे ट्रकों की आवश्यकता होगी.

मणिशंकर अय्यर ने बड़े पैमाने पर हंगामा खड़ा कर दिया

पीएम मोदी की प्रतिक्रिया वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की उस टिप्पणी के जवाब में भी आई, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को पाकिस्तान का “सम्मान” करना चाहिए क्योंकि उसके पास “परमाणु बम” है. इससे पहले ओडिशा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर पाकिस्तान के परमाणु बमों से भारत के लोगों को डराने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा कि इस तरह के कमजोर रवैये ने अतीत में सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा दिया.

ज़रूर पढ़ें