MP News: मध्य प्रदेश में जल्द शुरू होगी एयर एंबुलेंस सुविधा, सीएम के निर्देश के बाद टेंडर जारी

माना जा रहा है कि जून तक यह सुविधा सुचारू रूप से प्रदेशवासियों को मिलने लगेगी. सीएम के निर्देश के बाद एयर एंबुलेंस के लिए 27 फरवरी तक टेंडर भी खोल दिए जाएंगे.
IMAGE AIR AMBULANCE

IMAGE CREAT GOOGLE

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश के बाद एयर एंबुलेंस को लेकर विमानन विभाग ने टेंडर जारी कर दिया है. जिसके बाद जून से एयर एंबुलेंस सेवा शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है. एयर एंबुलेंस शुरू होने से सुदूर इलाकों के गंभीर मरीजों को बड़े और सर्वसुविधायुक्त अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा. जिसके लिए सरकार की तरफ से भी अनुदान दिया जाएगा. ताकि गरीब परिवारों और मरीजों को मदद मिलेगी.

27 फरवरी से भरे जाएंगे टेंडर

माना जा रहा है कि जून तक यह सुविधा सुचारू रूप से प्रदेशवासियों को मिलने लगेगी. सीएम के निर्देश के बाद एयर एंबुलेंस के लिए 27 फरवरी तक टेंडर भी खोल दिए जाएंगे.

एयर एंबुलेंस सेवा को शुरू किया जा रहा है ताकि प्रदेश के गरीब मरीजों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके. इसके द्वारा गंभीर मरीजों के स्वजन हवाई जहाज के माध्यम से मरीजों को बड़े और उच्च स्तरीय सर्वसुविधायुक्त इलाज मुहैया करा पाएंगे. हालांकि, इसमें लगने वाले शुल्क को लेकर भी सरकार ने प्रावधान किया है जिसमें एयर एंबुलेंस की सुविधा लेने वालों को सरकार भी आर्थिक रूप से कुछ मदद करेगी. कुल मिलाकर इस सेवा को शुरू करने के पीछे एक मुख्य वजह यह है कि गरीब और सुदूर इलाकों में रहने वाले लोगों को अच्छा और बड़े अस्पताल में इलाज का लाभ मिल सके.

यह भी पढ़ें: New Criminal Law: 302 नहीं रहेगी हत्या की धारा, होंगे कई बदलाव, 1 जुलाई से लागू होंगे तीन नए क्रिमिनल लॉ, केंद्र ने जारी किया नोटिफिकेशन

सीएम मोहन यादव से किया था वादा

बता दें कि सीएम मोहन यादव ने सीएम बनने के बाद प्रदेश की जनता को एयर एंबुलेंस सेवा दिलाने का वादा किया था . जिसे लेकर सीएम समेत तमाम अधिकारी सक्रिय रूप से काम कर रहे थे. अब विमानन विभाग द्वारा जब इसे लेकर टेंडर जारी कर दिए है. माना जा रहा है कि जून के महीने में प्रदेश की जनता को एयर एंबुलेंस की सुविधा मुहैया करा दी जाएगी. जिसके बाद प्रदेश की जनता गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के उपचार के लिए इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकेंगे.

 

ज़रूर पढ़ें