MP News: छिंदवाड़ा में BJP ने की सेंधमारी, अब जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित सक्सेना ने भाजपा ज्वाइन

Lok Sabha Election2024: मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य नेताओं ने अमित सक्सेना का अंग वस्त्र पहनाकर स्वागत किया.
chhindwara leader amit saxsena join bjp

जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित सक्सेना ने भोपाल में समर्थकों के साथ भाजपा ज्वाइन की

Chhindwara: लोकसभा चुनाव के ठीक पहले एमपी के मध्य प्रदेश में  छिंदवाड़ा में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. जिला पंचायत के उपाध्यक्ष अमित सक्सेना ने भोपाल में भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया. आज उन्होंने अपने सर्मथकों के साथ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, और नरोत्तम मिश्रा की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

अमित सक्सेना वो नेता है जो अपने क्षेत्र में बड़ा दबदबा रखते हैं, अमित सक्सेना ने जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी और आज भी अपने क्षेत्रवासियों की समस्याओं को घर पर चौपाल लगाकर दूर करते है. अब सक्सेना के BJP में जाने से कांग्रेस नेता कमलनाथ को बड़ा नुकसान हो सकता है.

अमित सक्सेना के पिता बैजनाथ सक्सेना पूर्व में कांग्रेस के विधायक रहे हैं, लेकिन अमित के चचेरे भाई दीपक सक्सेना के भाजपा में शामिल होने के संकेत थे. अब यह वक्त ही बतायेगा कि क्या यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है या नहीं.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर लगा झटका, रतलाम जिला अध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी, कही ये बात

सागर जिले की पूर्व विधायक भी BJP में शामिल

बता दें कि लगातार दूसरे दलों के नेताओं का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब सागर जिले से पूर्व विधायक पारुल साहू ने भी अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. पारुल ने कहा कि ”उनकी यह घर वापसी है. वे भाजपा से ही विधायक निर्वाचित हुई थी और उसके बाद भाजपा छोड़ कर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरी थी.”

मध्य प्रदेश में बुंदेलखंड के सागर और महाकौशल के छिंदवाड़ा में कांग्रेस के लिए ये बड़े झटके हैं. पूर्व विधायक पारुल साहू और अमित सक्सेना जैसे नेताओं की भाजपा में शामिलता से भाजपा को मजबूती मिलेगी, जबकि कांग्रेस के लिए इससे कठिनाईयां बढ़ सकती हैं.

ज़रूर पढ़ें