MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर लगा झटका, रतलाम जिला अध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी, कही ये बात

Lok Sabha Election: कैलाश पटेल ने आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस द्वारा जिला कांग्रेस संगठन को महत्व नहीं दिया जा रहा था और जिले में पार्टी को ठेका पद्धति से चलाया जा रहा था.
MP News

रतलाम जिला अध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के रतलाम जिला अध्यक्ष कैलाश पटेल ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है. पटेल ने बुधवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया.

भाजपा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व व संगठन की रीति-नीति से प्रभावित होकर कांग्रेस के रतलाम जिला अध्यक्ष कैलाश पटेल, वरिष्ठ नेता सुरपाल सिंह अजनार, कांग्रेस आईटी सेल प्रदेश सचिव  शुभम पाटीदार समेत अन्य कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है.

क्यों छोड़ी कांग्रेस?

कांग्रेस से दिए अपने इस्तीफे में कैलाश पटेल ने आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस द्वारा जिला कांग्रेस संगठन को महत्व नहीं दिया जा रहा था और जिले में पार्टी को ठेका पद्धति से चलाया जा रहा था. जिससे आम कांग्रेसजन में गलत संदेश जा रहा था.

ये भी पढ़ेंः ‘यहां हम 20 करोड़ हैं, कोई निकाल नहीं सकता’, सहारनपुर से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद का बड़ा बयान

कांतिलाल भूरिया की बढ़ी मुश्किलें

बता दें कि कांग्रेस ने रतलाम लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को टिकट दिया है. माना जा रहा है कि कैलाश पटेल के पार्टी छोड़ने से उनकी राहें और मुश्किल हो जाएगी. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में भूरिया ने भाजपा उम्मीदवार को कड़ी टक्कर दी थी. गुमान सिंह डामोर को जहां 6,96,103 वोट मिले थे. वहीं, कांतिलाल भूरिया को 6,05,467 वोट मिले थे.

मध्य प्रदेश में कब होगी वोटिंग?

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें है. इन सीटों पर चार चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, मंडला, बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को दमोह, टीकमगढ़, सतना, खजुराहो, होशंगाबाद, रीवा और बैतूल में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण में 7 मई को ग्वालियर, गुना, सागर, मुरैना, भिंड, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में वोटिंग होगी. वहीं चौथे चरण में 13 मई को उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर, धार, रतलाम, खरगोन और खंडवा में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें