MP News: पत्नी से मारपीट के मामले में सरकार और IPS की तनातनी का स्पेशल डीजी ने किया खुलासा, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ चुके हैं लड़ाई

MP News: 37 साल की पुलिस में आईपीएस अधिकारी के रूप में सेवा पूरा करने के बाद पुरुषोत्तम शर्मा 30 अप्रैल को रिटायर हो गए. पुलिस अधिकारियों को पुलिस ऑफिसर्स मेस में विदाई पार्टी दी गई.
MP News, IPS Purushottam Sharma

पत्नी से मारपीट के मामले में सरकार और IPS की तनातनी का स्पेशल डीजी ने किया खुलासा, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ चुके हैं लड़ाई

MP News: मध्य प्रदेश के भोपाल में पत्नी के साथ मारपीट के मामले में विवादित आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा ने सरकार और खुद के बीच तनातनी का खुलासा किया है कि आखिर क्यों सरकार ने पति-पत्नी के आंतरिक रिश्ते को लेकर तूल दिया. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर रिटायरमेंट के कार्यक्रम के दौरान पुरुषोत्तम शर्मा ने पूरे राज्य का पर्दाफाश कर दिया. सोशल मीडिया पर शर्मा का कबूलनामा वायरल हो रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद शर्मा कैट, हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ चुके लेकिन सरकार आखिरकार उन्हें बिना काम के पुलिस मुख्यालय में महीनों तक बैठा कर रखी. उन्हें कोई काम नहीं देने की वजह से खुद ही शर्मा ने वीआरएस लेने तक की सरकार से गुहार लगाई, लेकिन सरकार ने अनिवार्य सेवानिवृत्ति नहीं दी. आखिरकार शर्मा 30 अप्रैल को रिटायर हो गए और रिटायरमेंट के दौरान अफसरों के बीच 4 साल पुरानी घटना को लेकर पूरा किस्सा सुनाया.

‘चार साल के घटनाक्रम मेरे जीवन की ट्रेजेडी’

37 साल की पुलिस में आईपीएस अधिकारी के रूप में सेवा पूरा करने के बाद पुरुषोत्तम शर्मा 30 अप्रैल को रिटायर हो गए. पुलिस अधिकारियों को पुलिस ऑफिसर्स मेस में विदाई पार्टी दी गई. पुरुषोत्तम शर्मा ने करीब 16 मिनिट के भाषण में अपने पुलिस सेवाकाल के अनुभव के साथ पारिवारिक घटनाओं व उपलब्धियों को भी साझा किया. उन्होंने अपने पिछले साल के चार के घटनाक्रम को सबसे ज्यादा याद किया. पुरुषोत्तम शर्मा ने चार साल के घटनाक्रम को अपने जीवन की ट्रेजेडी बताया और कहा कि उससे उनके जीवन में चार प्रभाव पड़े. गौरतलब है कि, करीब चार साल पहले उनकी पत्नी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद वह निलंबित हो गए. शर्मा ने उस घटना के बाद जीवन पर आए प्रभाव को लेकर बताया कि वह घटना पारिवारिक थी लेकिन उसे राज्य सरकार ने उनके साथ सीधे टकराव का माध्यम बनाया. वह लड़ाई राज्य सरकार वर्सेस पुरुषोत्तम शर्मा बना दी गई लेकिन उसमें वे कैट से लेकर हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट तक जीतकर आए.

यह भी पढ़ें: MP News: लोकसभा चुनाव में एक्टिव हुईं उमा भारती, ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कर रही प्रचार

रिटायरमेंट के बाद शर्मा को याद आई पत्नी

शर्मा ने कहा कि राज्य प्रशासनिक सेवा की निशा बांगरे को वीआरएस मिल गया, लेकिन उन्होंने सोच विचारने के बाद वीआरएस न लेने का फैसला किया. शर्मा ने कहा कि वीआरएस के लिए दूसरी बार जब उनका आवेदन राज्य शासन के पास विचाराधीन था तो, वह अपने क्षेत्र में जनता के बीच काम करने पहुंचे और तब एक सर्वे में उन्हें लोकसभा सदस्य के लिए सबसे उपयुक्त प्रत्याशी के रूप में जनता ने पसंद किया, मगर उसके बाद फिर वीआरएस का आवेदन निरस्त कर दिया गया. पत्नी से मारपीट के वीडियो वायरल होने की घटना को याद किए बिना पुरुषोत्तम शर्मा ने पत्नी प्रिया शर्मा के साथ याद किया. उन्होंने कहा कि उनकी बेहतर परवरिश की वजह से बेटा और बेटी दोनों अच्छी पढ़ाई करने के बाद नौकरियों में काफी अच्छी पोजिशन पर हैं. इसके लिए उन्होंने पत्नी को धन्यवाद दिया. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अभी पत्नी इंडिपेंडेंट वेलसेटल्ड हैं लेकिन जल्द ही सब लोग एकसाथ होंगे.

ज़रूर पढ़ें