MP News: खजुराहो सीट पर वीडी शर्मा का मुकाबला पूर्व रिटायर्ड IAS से, समाजवादी पार्टी ने दिया समर्थन

Khajuraho Lok Sabha Seat: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन के सहयोगी कांग्रेस से मंथन के बाद ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति को समर्थन देने का निर्णय लिया है.
Khajuraho lok sabha seat vd Sharma

खजुराहो लोकसभा सीट में अब वीडी शर्मा का मुकाबला पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति से होगा

Bhopal: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. सभी दलों के प्रत्याशी अपने लोकसभा क्षेत्र में प्रचार में जुट गए है. वहीं खजुराहो की लोकसभा सीट से एक अपडेट सामने आई है. यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का मुकाबला अब पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति (राजा भैया) से होगा. खजुराहो लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति को समर्थन देने का ऐलान किया है. इस सीट पर नाम वापसी का समय समाप्त होने के बाद विष्णु दत्त शर्मा के साथ मैदान में 14 अन्य उम्मीदवार भी हैं.

सपा प्रत्याशी का नामांकन हो गया था रद्द

बता दें कि खजुराहो में समाजवादी पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया था. इसके बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन के सहयोगी कांग्रेस से मंथन के बाद ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति को समर्थन देने का निर्णय लिया है. वही बीजेपी ने भी खजुराहो लोकसभा सीट पर विष्णु दत्त शर्मा को प्रत्याशी बनाया है. यह सीट इंडी गठबंधन के समझौते के तहत समाजवादी पार्टी को दी गई थी. लेकिन फिर सपा कैंडिडेट मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया था.

ये भी पढ़े: छिंदवाड़ा में बोले CM मोहन यादव, यह छिंदवाड़ा के आजादी की लड़ाई, अमरवाड़ा मे उड़ा पंडाल

राजा भैया प्रजापति ने कुछ दिनों पहले भोपाल में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से भेंट की थी और बीजेपी  पर नाम वापसी का आरोप लगाया था. खजुराहो में प्रत्याशियों के नाम वापसी के बाद उनके ऊपर दबाव डालने का आरोप भी था. अभी खजुराहो के ज्यादातर प्रत्याशी गायब हैं.

वहीं, रिटायर्ड आईएएस अधिकारी राजा भैया प्रजापति ने भी चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर बीजेपी की ओर से उनके ऊपर नामांकन वापस लेने का दबाव डलवाने का आरोप लगाया था. अब इस घटनाक्रम यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिरकार वह वीडी शर्मा से कैसे मुकाबला कर पाते हैं.

खजुराहो लोकसभा सीट में कुल 19 लाख 97458 मतदाता

इस विधानसभा में 19 लाख 97458 कुल मतदाता है, जो अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, अगर बात की जाए खजुराहो लोकसभा क्रमांक 8 में 8 विधानसभा लगते हैं कटनी जिले की दो पन्ना जिले की तीन और छतरपुर जिले की दो विधानसभा मिलकर यह लोकसभा बनती है. पिछली बार वी.डी. शर्मा यहां पर चार लाख से अधिक मतों से चुनाव जीते थे, और अब वी.डी. शर्मा के सामने कोई बड़ा प्रत्याशी नहीं है, जो उनका मात दे सके. बीजेपी के पास राम मंदिर और धारा 370 जैसा मुद्दा है. इस बार गांव-गांव शहर में बीजेपी के वोट बैंक में बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि इस बार 370 मतदाताओं को बूथ पर जोड़ा गया है.अब आने वाली 4 जून को प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम से निकलकर बाहर आएगा.

 

ज़रूर पढ़ें