MP News: पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना के गृह ग्राम पहुंचे सीएम मोहन यादव, बोले- दीपक छिंदवाड़ा के वजनदार आदमी

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 27 मार्च को रोहना कला पहुंचे. सीएम के साथ प्रदेश अध्यक्ष वीड़ी शर्मा भी मौजूद थे. रोहना कला पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना का गृह ग्राम है. 
deepak saxena meet cm mohan yadav

सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना के घर मुलाकात के लिए पहुंचे

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी को कई मामलों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मध्य प्रदेश में पूर्व सीएम कमलनाथ के सबसे करीबी माने जाने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री दीपक सक्सेना के भाजपा ज्वाइन करने की चर्चा जोरों पर हैं. यहां तक कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सैयद जाफर ने भी दीपक सक्सेना से मुलाकात की है.

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियाँ दो परिप्रेक्ष्यों से देखी जा रही हैं. एक तरफ, कांग्रेस पूरे राज्य में अपनी खोई हुई जमीन को वापस पाने की कोशिश कर रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने छिंदवाड़ा सीट को हर हाल में जीतने का लक्ष्य रखा है. इस वायदे के कारण कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता लगातार भाजपा में शामिल हो रहे हैं. राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार, छिंदवाड़ा में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विवेक साहू को बड़ी मात्रा मे समर्थन मिल रहा है.

दीपक सक्सेना के बेटे ने हाल ही में भाजपा ज्वाइन किया है. इसके साथ ही दीपक सक्सेना ने भी कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 27 मार्च को रोहना कला पहुंचे. सीएम के साथ प्रदेश अध्यक्ष वीड़ी शर्मा भी मौजूद थे. रोहना कला पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना का गृह ग्राम है.

ये भी पढ़े: नगर निगम की लापरवाही से खतरे में कर्मचारियों की जान, 5 करोड़ की हाइड्रोलिक प्लेटफार्म मशीन खा रही धूल

5 सालों से कांग्रेस में हमारा अपमान किया जा रहा था: अजय सक्सेना

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए अजय सक्सेना से जब बातचीत हुई तो उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों से कांग्रेस में हमारा अपमान किया जा रहा था. इसलिए मैंने बीजेपी पार्टी ज्वाइन की है और मेरे कहने पर मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा आज हमारे घर पहुंचे थे. वहीं अपने पिता  दीपक सक्सेना के भाजपा में शामिल होने को लेकर अजय ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है पापा ने सीएम और प्रदेश अध्यक्ष से सौजन्य भेट की है.

बीजेपी जॉइन करने की बात नहीं हुई: दीपक सक्सेना

इस पूरी मुलाकात पर दीपक सक्सेना ने मीडिया को बताया कि ये सामान्य मुलाकात थी, अभी बीजेपी ज्वाइन करने जैसी कोई बात नहीं हुई है, पूरी मुलाकात पर सीएम मोहन यादव ने कहा छिंदवाड़ा के वजनदार आदमी हैं, मुलाकात जरूरी थी इसी कारण आया हूं. तो वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हम पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना से भेंट करने आए थे. हमारी उनसे सामान्य चर्चा हुई.  छिंदवाड़ा में इतिहास लिखा जाएगा, यहां से बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू भारी मतों से चुनाव में विजय होंगे.

राजनीतिक सूत्रों के अनुसार, दीपक सक्सेना के छिंदवाड़ा ग्रामीण क्षेत्र में बड़ा पैम्पर रहा है, जो भी समर्थन करेंगे, वे उसी साइड के होंगे. अब तक कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद, दीपक सक्सेना की भाजपा में शामिल होने की अटकलें मजबूत हो गई हैं.

 

ज़रूर पढ़ें