MP News: रेव पार्टी पर पुलिस का छापा, नशीले पदार्थों के साथ नाबालिगों समेत 200 लोग थे मौजूद, बस में भरकर ले गए

MP News: कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि 12 बजे के बाद पब या बार में कोई एक्टिविटी होगी तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.
MP News, Madhya Pradesh, Drugs, Rave party, Indore

रेव पार्टी में नाबालिगों समेत 200 लोग थे मौजूद

MP News: रविवार देर रात तेजाजी नगर पुलिस ने रालामंडल की पहाडिय़ों में बने रिवेरा हिल्स फार्म हाऊस पर दबिश देकर वहां ऑफ्टर पार्टी के नाम पर चल रही चल रही रेव पार्टी पर छापामार कार्रवाई की. इस कार्रवाई के बाद कलेक्टर ने सभी बार, पब और क्लब पर नियंत्रण करने के लिए एआई की मदद लेने की योजना बनाई है. इसके लिए बाकायदा कंट्रोल रूम भी बनाया जायेगा. पुलिस कार्रवाई के जो वीडियो सामने आए है, उनमें युवतियां नशे में धुत घूमती नजर आ रही हैं, नशा इतना अधिक कि उनसे चलते भी नहीं बन रहा है.

ये सभी पार्टी के बाद आफ्टर पार्टी करने रिवेरा फार्म्स पहुंचे थे. लेकिन पार्टी खत्म होने से पहले ही इनके नशे पुलिस को देखकर फाख्ता हो गए. इन सभी को इसी हालत में बस में बैठकर तेजाजी नगर थाने ले जाया गया. इनमें से कुछ के ड्रिंक एंड ड्राइव के चालान भी बनाए गए हैं. रिवेरा फार्म्स में चल रही रेव पार्टी में पोल डांसर सहित 200 से ज्यादा युवक-युवतियां और नाबालिग शामिल थे. पार्टी स्थल से बड़ी मात्रा में नशे का सामान और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

आफ्टर पार्टी की सूचना पर एसीपी आजाद नगर आशीष पटेल के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. एसीपी पटेल ने अपनी एक टीम को ग्राहक बनाकर पार्टी में भेजा था. जब वहां नशे करते हुए लोग नजर आए तो ग्राहक बनकर पहुंची टीम ने स्टैंड बाय पर खड़ी तेजाजी नगर और आजाद नगर पुलिस की टीम को बुला लिया और छापामार कार्रवाई कर डाली. पार्टी का आयोजन हितेश और रितेश यादव ने किया था, जबकि इसका सोशल मीडिया प्रमोशन कशिश वाधवानी ने किया था. पुलिस की दबिश डलते ही हितेश और रितेश मौके से फरार हो गए, जबकि कशिश पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

प्रशासन लेगा एआई की मदद

इस पार्टी के बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने भी क्लब, बार और पब पर सख्ती करने के निर्देश दिए हैं. इन पर नियंत्रण करने के लिए कलेक्टर ने एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद लेने की बात कही है. इसके तहत पब और बार के बंद होने के समय के बाद लाइव फीड लिया जाएगा और यदि किसी बार या पब द्वारा लाइव फीड नहीं दी जाती है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. आने वाले एक से दो सप्ताह में कंट्रोल रूम स्थापित कर यह व्यवस्था शुरू करने की बात कलेक्टर सिंह ने कही है.

नाइट कल्चर लागू होने के बाद बढ़ गई आफ्टर पार्टी की संख्या

इंदौर में नाइट कल्चर लागू होने के बाद से ही लेट नाइट पार्टियों का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है. पुलिस और प्रशासन लगातार इन पर कार्रवाई भी कर रहा है. लेकिन न तो पार्टी आयोजक मानने को तैयार हैं और ना ही पार्टी लवर्स. जब भी प्रशासन कोई आदेश लागू करता है तो आयोजक और पार्टी में जाने वाले नए जुगाड की फिराक में लग जाते हैं.

12 बजे बाद चालू रहने पर होगी कार्रवाई

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि 12 बजे के बाद पब या बार में कोई एक्टिविटी होगी तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भी मदद ली जाएगी. इसके जरिये पब या बार मे कोई गतिविधि होगी तो उसका ऑटोमेटिक अलर्ट मिल जाएगा. यह अलर्ट मैसेज आबकारी अधिकारी के साथ ही संबधित एसडीएम और पुलिस को भी जाएगा. इसके अलावा बिना लाइसेंस अवैध शराबखोरी कराने वालों पर भी एक्शन लेने की बात कलैक्टर आशीष सिंह ने कही है. उनका कहना है कि बिना लाइसेंस अवैध शराब पिलाने की शिकायत भी लगातार मिल रही है उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है ओर चैकिंग अभियान भी चलाया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें