MP News: ‘…आरक्षण पर डाका डाला’, कांग्रेस पर बरसे प्रहलाद सिंह पटेल, AMU को लेकर कह दी बड़ी बात

MP News: भाजपा नेता प्रहलाद सिंह पटेल ने विपक्षी कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बहुसंख्यक लोगों को लेकर कांग्रेस की मंशा आज बहस का मुद्दा बन गई है.

प्रहलाद सिंह पटेल (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रहलाद सिंह पटेल ने रविवार को विपक्षी कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डाला है.

भोपाल स्थित भाजपा प्रदेश मीडिया सेंटर में प्रहलाद सिंह पटेल ने पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि बहुसंख्यक लोगों को लेकर कांग्रेस की मंशा आज बहस का मुद्दा बन गई है. कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए पटेल ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में न्यायालय के खिलाफ जाकर एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को समाप्त कर दिया गया.

ये भी पढ़ेंः राजधानी की होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर आबकारी की दबिश, आईपीएल मैच के साथ शराब का लुफ्त उठाने वाले 80 लोगों पर दर्ज किया मामला

भाजपा नेता प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा, “कांग्रेस कहती थी देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है.. वहीं, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस देश की संपत्ति पर पहला अधिकार गरीबों का है.”

पटेल ने कहा, “मोदी सरकार ने 2018 में पिछड़ा वर्ग आयोग को मान्यता दी.. लेकिन संविधान में उल्लेख होने के बाद भी कांग्रेस ने इंतजार किया और कमीशन बनाने के बाद भी मान्यता नहीं दी. 1993 पिछड़ा वर्ग आयोग बनाने के बाद भी आंध्र प्रदेश में 7 से 8% मुस्लिम को आरक्षण देने की कोशिश की, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे मना कर दिया. कर्नाटक में भी धर्म के आधार पर आरक्षण दिया…”

ज़रूर पढ़ें