MP News: सतना में BSP कैंडिडेट नारायण त्रिपाठी ने BJP प्रत्याशी गणेश सिंह के खिलाफ की शिकायत, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

Satna Lok Sabha Election: सतना लोकसभा सीट से बीएसपी प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी ने इस पूरे मामले की शिकायत अब चुनाव आयोग से की है.
BSP candidate Narayan Tripathi file a complaint of Ganesh Singh

सतना लोकसभा सीट से BSP प्रत्याशी नारायण सिंह ने भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह की शिकायत चुनाव आयोग से की है

Satna Lok Sabha Seat: देशभर में दूसरे चरण की चुनाव प्रक्रिया के अंतर्गत मतदान हो रहे हैं इसी के साथ प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों में भी मतदान जारी है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में शांतिपूर्वक मतदान की खबरें आ रही है, जबकि कुछ जगह पर ईवीएम मशीन में गड़बड़ी होने के चलते मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा.

सतना लोकसभा सीट में बीएसपी प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी ने भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह की शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है. नारायण त्रिपाठी ने गणेश सिंह पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

यह है पूरा मामला

दरअसल प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार 24 अप्रैल को शाम 5:00 बजे थम गया था. लेकिन इसके बाद भी एक वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिस पर बीजेपी प्रत्याशी गणेश सिंह केजेएस सीमेंट फैक्ट्री में जाकर मजदूरों के साथ बैठक करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इतना ही नहीं गणेश सिंह के काफिले में लगभग 7 की संख्या में गाड़ियां भी शामिल थी.

ये भी पढ़ें: 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग जारी, PM मोदी बोले- रिकॉर्ड संख्या में करें मतदान

चुनाव आयोग से की शिकायत

सतना लोकसभा सीट से बीएसपी प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी ने इस पूरे मामले की शिकायत अब चुनाव आयोग से की है उन्होंने बाकायदा चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सारी घटना के बारे में विस्तृत जानकारी दी है इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर भी पोस्ट करके इस पूरे मामले की शिकायत की है.

सतना लोकसभा सीट में है त्रिकोणीय मुकाबला

इस बार के लोकसभा चुनाव में सतना लोकसभा सीट में त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने जहां चार बार के सांसद रह चुके गणेश सिंह को फिर से अपना प्रत्याशी बनाया है तो वही कांग्रेस में विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को टिकट दिया है वही लगातार विंध्य प्रदेश की मांग उठने वाले नारायण त्रिपाठी को बसपा ने टिकट देकर सतना लोकसभा सीट का मुकाबला रोचक बना दिया है बता दें कि यहां ब्राह्मण और ठाकुर वोटर निर्णायक भूमिका में रहते हैं.

ज़रूर पढ़ें