MP News: मुरैना में ब्राह्मण समाज सम्मेलन में शामिल हुए राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा, लोकसभा चुनाव में ब्राह्मण उम्मीदवार की उठी मांग

MP News: भजनलाल शर्मा ने मंच से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों और उनकी नीतियों का गुणगान किया.
MP News

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा

MP News: देशभर में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर ग्वालियर चंबल अंचल गढ़ बन गया है. अभी हाल में राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले और केंद्रीय गृहमंत्री अमित साह ने ग्वालियर पहुंचकर लोकसभा की तैयारियों का शंखनाद कर अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देकर गए. शाह के बाद अब ग्वालियर चंबल अंचल में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज मुरैना पहुंचे, जहां उन्होंने जातिगत वोटो को साधने के लिए ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में शामिल हुए. इस दौरान ग्वालियर चंबल संभाग की ब्राह्मण समाज के प्रबुद्धजन शामिल हुए.

मुरैना में ब्राह्मण समाज के लगभग 3 लाख से अधिक वोट

लोकसभा का चुनाव नजदीक है और ऐसे में बीजेपी सीटों को जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. इसलिए ग्वालियर की चार लोकसभा सीटें काफी महत्वपूर्ण है, जिसमें ब्राह्मण समाज की काफी निर्णायक भूमिका में मानी जाती है. चंबल की मुरैना लोकसभा सीट में ब्राह्मण समाज के लगभग 3 लाख से अधिक वोट बैंक हैं. वहीं भिंड-दतिया लोकसभा सीट में भी ढाई लाख से अधिक वोट बैंक हैं. इन दोनों लोकसभा सीट के ब्राह्मणों को साधने के लिए आज राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मुरैना पहुंचकर ग्वालियर चंबल संभाग से आए ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में शिरकत की. उसके बाद उन्होंने मंच से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों और उनकी नीतियों का गुणगान किया.

‘विवेकानंद ने कहा था 21वीं सदी हमारी होगी’

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि मुरैना वह भूमि है जहां स्वतंत्रता की अलख जगाने वाले बिस्मिल जी का जन्म हुआ. मुरैना में अनेक वीर पुरुष हुए हैं, जिन्होंने इस जिले का नाम रोशन पूरे देशभर में किया है. इस देश के अंदर कई गुलाम आए और हमारी संस्कृति को मिटाने का काम किया, लेकिन वह मिटा नहीं पाए. नरेंद्र मोदी ने 2014 के पहले किस तरह का शासन और प्रशासन था? आए दिन आतंकदादी आते थे और हमला करके चले जाते थे लेकिन जब से देश के प्रधानमंत्री मोदी आए हैं उसके बाद किसी ने इस देश के ऊपर आंख उठाने की भी हिम्मत नहीं की. विवेकानंद ने कहा था 21वीं सदी हमारी होगी, आज दुनिया के अंदर अलग ही साख है.

यह भी पढ़ें:

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर उठाया सवाल

वहीं राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा गरीबी के नाम पर वोट मांगती थी, अभी वह यात्रा निकाल रहे हैं, कभी भारत जोड़ते है तो गरीबी का नारा देते हैं. वर्ष 2014 के बाद गरीब का कल्याण करने वाला अगर कोई है तो मोदी है. हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है राष्ट्र है तो हम हैं. गौरतलब है कि ग्वालियर चंबल अंचल की चारों सीटों पर बीजेपी ने पूरी ताकत झोंकती है. यही कारण है कि एक के बाद एक यहां जातिगत समीकरण को साधने के लिए बाहर से मंत्री और मुख्यमंत्री आना शुरू हो गए हैं.

ज़रूर पढ़ें