Budhwar Ke Upay: करियर में आ रही है रुकावट तो बुधवार के दिन दान करें ये चीजें, खुल सकते हैं तरक्की के नए रास्ते

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की जाती है. धन समृद्धि और घर की सुख शांति के साथ ये दिन नौकरी करने वाले लोगों और व्यापारियों के लिए बेहद शुभ माना जाता है.

budhwar-upay

Budhwar Ke Upay: हिंदू धर्म में किसी भी काम को शुरू करने से पहले भगवान गणेश को पूजा जाता है. मान्यताओं के अनुसार, बुधवार के दिन भगवान गणेश का पूजन किया जाता है. साथ ही यह दिन वृद्धि के गुरु बुध देव को भी समर्पित है. अगर आपके करियर में लगातार रुकावट आ रही है तो आपको कुछ उपाय करने होंगे. जिससे आपके करियर में आ रहीं बाधाएं दूर हो सकती हैं.

बुधवार के दिन करें गणपति की पूजा

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा अर्चना की जाती है. धन समृद्धि और घर की सुख शांति के साथ ये दिन नौकरी करने वाले लोगों और व्यापारियों के लिए बेहद शुभ माना जाता है. भगवान गणेश को प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए बुधवार के दिन किन हरि चीजों का दान करना शुभ माना गया है, इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं.

इन चीजों के दान से गणपति होंगे प्रसन्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति के जीवन में परेशानियां होने का नाम नहीं ले रही हैं, तो ऐसे व्यक्ति को बुधवार के दिन जरूरतमंद व्यक्ति को हरा मूंग दान करना चाहिए. इस उपाय से मनुष्य के जीवन में आ रही परेशानियां कम होना शुरू हो जाती है.

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध दोष है तो उसे हाथ की सबसे छोटी उंगली यानी कनिष्ठा उंगली में पन्ना पहनना चाहिए. इससे बुध दोष का प्रभाव काफी कम होता है. लेकिन इसके लिए किसी पंडित या ज्योतिष की सलाह लेना बेहद जरूरी है.

बुध ग्रह से शुभता पाने के लिए बुधवार के दिन घर पर तुलसी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है. इसलिए बुधवार के दिन तुलसी पौधा लगाएं और नियमित रूप से इसकी पूजा करें. हरी घास या पालक साग बुधवार के दिन गाय को खिलाना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से 33 करोड़ देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है.

यह भी पढ़ें: Krishna Sudama: दो मुट्ठी चावल के बदले जब कृष्ण ने सुदामा को दे दी दो लोकों की संपत्ति, जानें फिर क्या हुआ

आर्थिक परेशानी के लिए बुधवार को करें ये पाठ

अगर आप आर्थिक समस्याओं में उलझे हुए हैं तो हर बुधवार को ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करने के बाद आरती करने से फायदा होता है. ऐसा करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है और जीवन में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होते हैं. इस पाठ के करने से जीवन में धीरे-धीरे सुख-समृद्धि आती है और विघ्न भी दूर होते हैं.

तो आप अगर कुछ बातों का ख्याल रखकर बुधवार के दिन ये उपाय करते हैं तो इससे आपको लाभ मिलता है. अगर आपको बुध ग्रह का शुभ फल पाना है तो आप इस दिन कुछ दान धर्म कर विशेष कृपा पा सकते हैं.

ज़रूर पढ़ें