Modi 3.o Cabinet: मोदी 3.0 सरकार में नजर आएंगे यूपी के ये मंत्री, दिल्ली से गया था फोन

रविवार सुबह से ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले लोगों को फोन आने शुरू हो गए. यूपी के भी कई नेताओं को मंत्री बनने के लिए फोन आया है.
Modi 3.o Cabinet

Modi 3.o Cabinet

Modi 3.o Cabinet: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में कौन होगा? आज शाम 7.15 बजे मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले हर कोई यही सोच रहा है. भाजपा सरकार बनाने के लिए एनडीए सहयोगियों पर निर्भर है, इसलिए कई दिनों से महत्वपूर्ण कैबिनेट पदों के लिए बातचीत चल रही है. लेकिन एक हद तक अब इन नामों से पर्दा उठ चुका है.

जयंत चौधरी भी बनेंगे मंत्री

मोदी आज तीसरी बार शपथ लेंगे. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रिपरिषद में कुल 78 से 81 सदस्य होने की उम्मीद है. हालांकि, आज करीब 30 सदस्य शपथ लेंगे. रविवार सुबह से ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले लोगों को फोन आने शुरू हो गए. यूपी के भी कई नेताओं को मंत्री बनने के लिए फोन आया है. मोदी 3.0 में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जो खबर अभी तक सामने आई है उसके मुताबिक राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) प्रमुख और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी को मंत्री पद की शपथ लेने के लिए फोन आया है.

जयंत की पार्टी ने यूपी की दो सीटों बागपत और बिजनौर में लोकसभा चुनाव लड़ा था और दोनों ही सीटों पर एनडीए के इस घटक दल ने जीत हासिल की है. वहीं मिर्जापुर से चुनाव जीतीं अपना दल (एस) की प्रमुख अनुप्रिया पटेल को भी मंत्री पद की शपथ लेने के लिए फोन आया है. यूपी में अपना दल एनडीए की सहयोगी पार्टी है.

यह भी पढ़ें: Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे खड़गे, इंडी ब्लॉक के दलों से बातचीत के बाद लिया फैसला

बीएल वर्मा भी बन सकते हैं मंत्री

यूपी से कई बीजेपी सांसदों और नेताओं को भी मंत्री पद दिए जाने की संभावना है. मौजूदा रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह को पहले ही मंत्री पद की शपथ लेने के लिए फोन आ चुका है. वहीं यूपी से आने वाले बीजेपी बीएल वर्मा को भी मंत्री पद की शपथ लेने के लिए फोन किया गया है.

बताते चलें कि हाही में संपन्न लोकसभा चुनावों में भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जबकि टीडीपी ने 16 और जेडी (यू) ने 12 सीटें जीतीं. संसद में 534 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए 272 सीटों की जरूरत होती है.

ज़रूर पढ़ें