यूपी के गाजीपुर पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव, मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्यों से की मुलाकात

Akhilesh Yadav: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से कई बड़े नेताओं के गाजीपुर आने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में रविवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव गाजीपुर पहुंचे.
Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने गाजीपुर पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से कई बड़े नेताओं के गाजीपुर आने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में रविवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव गाजीपुर पहुंचे और इस दौरान उन्होंने अंसारी परिवार के घर ‘फाटक’ का भी दौरा किया और उनके परिजनों से मुलाकात की. कहा जा रहा है कि अखिलेश मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. मुख्तार अंसारी का 28 मार्च को कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया था.

इससे पहले इस मुद्दे पर बात करते हुए सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने कहा कि गाजीपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अफजल अंसारी के भाई की जिस तरीके से मौत हुई उसके बाद पार्टी अध्यक्ष परिवार को सांत्वना देने जा रहे हैं, जो देश की जनता के हर दुख सुख में साथ खड़े रहते हैं.

ये भी पढ़ें- BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा के पत्नी की फॉर्च्यूनर कार वाराणसी से बरामद, पिछले महीने दिल्ली से हुई थी चोरी

“जो कुछ भी हुआ वो चौंकाने वाला”

मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “जो कुछ भी हुआ वो सभी के लिए चौंकाने वाला था. इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात तो ये है कि मुख्तार अंसारी ने खुद कहा कि उन्हें जहर दिया जा रहा है… क्या आजादी की लड़ाई में मनु और उमर अंसारी के दादा की कोई भूमिका नहीं थी? सरकार इन बातों को छिपाना चाहती है… कभी-कभी दूर बैठे लोगों को किसी व्यक्ति की छवि का एहसास नहीं होता है.

सपा प्रमुख ने कहा वह वैसे नहीं थे जैसे हमें लोगों के सामने पेश किया जाता था… यह परिवार आज भी गरीबों के कल्याण में लगा हुआ है.’ यही कारण है कि हजारों लोग यहां इकट्ठा हुए और परिवार को संदेश दिया कि वे इस समय में उनके साथ खड़े हैं… हम कैसे मान लें कि यह प्राकृतिक मौत थी?… रूस में भी विपक्ष के नेता जेल के अंदर ज़हर देकर मार दिया गया…”

परिवार से मुलाकात कर चुके हैं धर्मेंद्र यादव 

गौरतलब है कि मुख्तार के बड़े भाई और बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी को सपा ने 2024 लोकसभा चुनाव में टिकट देकर गाजीपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है. अखिलेश यादव से पहले पहले सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने भी मुख्तार अंसारी के घर पहुंचकर परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी और संवेदनाएं व्यक्त की थी. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था कि जल्द ही पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी मुख्तार के परिजनों से मिलने और संवेदनाएं देने आएंगे.

बांदा जेल में बंद था मुख्तार अंसारी

गौरतलब है कि माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई थी. यूपी के बांदा जेल में उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे  इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. हालांकि करीब 1 घंटे की इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रदेश पुलिस को अलर्ट मोड पर कर दिया गया.

बता दें कि गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में कुल 61 मामले दर्ज थे. इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, धोखाधड़ी, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, सीएलए एक्ट से लेकर एनएसए तक शामिल है. इनमें से उसे 8 मामलों में सजा हो चुकी थी.

ज़रूर पढ़ें