MP News: जीतू पटवारी ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, कहा- एक माह में बंद नहीं हुए अवैध टोल तो कांग्रेस करेगी आंदोलन

MP News: जीतू पटवारी ने पटवारी ने पत्र में प्रदेश में तीन राष्ट्रीय राजमार्गों पर 50 किमी की दूरी में 7 टोल होने की बात कही है. जिसमें उन्होंने स्टेट हाइवे 18 ( देवास भोपाल कॉरिडोर) में कई अवैध टोल हैं.
Jeetu Patwari (Photo- Social Media)

जीतू पटवारी (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: प्रदेश में अवैध टोल नाकों को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखा है. पटवारी ने पत्र में लिखा है कि एक माह में अगर अवैध टोल बंद नहीं हुए तो कांग्रेस इन अवैध टोलों पर बैठकर आंदोलन करेगी. पटवारी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में टोल माफिया द्वारा टोल के नाम पर जनता से अनावश्यक और अवैध शुल्क वसूलने की बात कही है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई क्षेत्रों में वसूली की लागत से अधिक धन एकत्र किया जा चुका है, फिर भी टोल प्लाजाओं की लूट जारी है. इन टोल प्लाजाओं के आतंक से प्रदेश की आम जनता को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के संसद में दिए वक्तव्य जिसमें दो टोल के बीच 60 किलोमीटर की दूरी न होने पर एक को राज्य सरकार द्वारा हटाने की जिम्मेदारी की बात का हवाला देते हुए पर पटवारी ने लिखा है कि दुर्भाग्यवश अब तक प्रदेश में धरातल पर इस तरह का कोई ठोस कदम देखने को नहीं मिले हैं.


ये भी पढ़ें: फोन पर भक्तों की मनोकामना सुनते हैं भगवान गणेश, 1200 साल पुराने इस मंदिर की रोचक कहानी

प्रदेश के कई नेशनल रूटों पर ज्यादा टोल वसूली

पटवारी ने पत्र में प्रदेश में तीन राष्ट्रीय राजमार्गों पर 50 किमी की दूरी में 7 टोल होने की बात कही है. जिसमें उन्होंने स्टेट हाइवे 18 ( देवास भोपाल कॉरिडोर) में कई अवैध टोल हैं नेशनल हाइवे 52 पर राजगढ़ से सोनकच्छ के बीच 56 किमी की दूरी में 3 टोल है पहला टोल राजगढ़ जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर हिरणखेड़ी में दूसरा 30 किमी की दूरी पर कचनारिया में और तीसरा 56 किमी दूर सोनकच्छ में हैं. इसी प्रकार नेशनल हाइवे 44 पर मेहरा और छोंदा में 2 टोल प्लाजा है, जिनके बीच की दूरी मात्र 41.5 कि.मी हैं. ग्वालियर बायपास पर 13.4 किमी की दूरी पर मेहरा और मुरैना में छोंदा टोल प्लाजा स्थित है. इसके अलावा पटवारी ने अन्य टोल प्लाजाओं का भी जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि एक महीने में सारे अवैध टोल बंद करवाए जाए नहीं तो कांग्रेस इन अवैध टोलों पर बैठ कर आंदोलन करेगी.

ज़रूर पढ़ें