MP News: कांग्रेस विधायकों से बोले CM मोहन यादव, अपने विधानसभा क्षेत्र का विजन डॉक्यूमेंट बनाएं, सरकार पूरी मदद करेगी

MP News: मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा किए जा रहे है कार्यों के बारे में भी विधायकों से परस्पर चर्चा की है. खासकर के पहले हमने अपनी फसलों के सर्वे का फैसला किया. जिसके लिए हमने जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया की अगर फसल खराब हुई है तो उसका निराकरण करें.
CM Mohan Yadav meeting Leader of Opposition Umang Singar and Congress MLAs at the Chief Minister's residence.

मुख्यमंत्री निवास में नेताप्रतिपक्ष उमंग सिंगार और कांग्रेस विधायकों से भेंट करते हुए सीएम मोहन यादव

MP News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज मुख्यमंत्री निवास में नेताप्रतिपक्ष उमंग सिंगार और कांग्रेस विधायकों से भेंट की. सीएम ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक की समस्याओं को सुना और मुझे उम्मीद है कि सकारात्मक विपक्ष प्रदेश के लिए भी बेहतर काम करेगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा किए जा रहे है कार्यों के बारे में भी विधायकों से परस्पर चर्चा की है. खासकर के पहले हमने अपनी फसलों के सर्वे का फैसला किया. जिसके लिए हमने जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया की अगर फसल खराब हुई है तो उसका निराकरण करें. गौशालाओं के लिए उनकी व्यवस्था अच्छी बनी रहे, उसका अनुदान बढ़ाने के लिए नगरीय क्षेत्र में इन्दौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर बड़ी-बड़ी नगर निगमों में गौशाला बनाने और गौ धन को बढ़ावा देने के साथ ही दूध पर बोनस और दूध उत्पादन में भी मध्यप्रदेश देश का नम्बर राज्य बने.

राज्य परिसीमन आयोग भी बनाया है. जिला संभाग, तहसीलों को अपनी सीमाएं बदलने के लिए सभी प्रकार के सुझाव भी लेंगे. विकास के मामलों में भी सरकार द्वारा किए गए कार्यो से उन्हें अवगत कराया गया है. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि सभी विधायक वो चाहे कांग्रेस के हो, या बीजेपी के सभी अपनी-अपनी विधानसभाओं में विजन डाक्यूमेंट बनाएं. पांच सालों मे विकास के मामले में वो अपनी विधानसभा को कहां ले जाना चाहते हैं और उसमें हम समान रूप से सारे विधायकों की मदद करेंगे.

यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हम मध्यप्रदेश की आर्थिक व्यवस्था भी डबल करने वाले हैं. विकास के मामलों में मध्यप्रदेेश देश का नम्बर वन राज्य बने इस प्रयास में हम लगे है. मैं उम्मीद करता हूँ कि सारे जनप्रतिनिधि वो अपनी अपनी चिंता करके आ रहे हैं. हम सबने भी कोशिश की है कि मध्यप्रदेश को एक नए रूप में भी लाना है. जहां से हम चले थे उससे और भी डबल स्थिति पाना है. मैं उम्मीद करता हूँ कि आने वाले समय में विकास की गति को इसी तरह जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें: डिंडोरी में रोजगार गारंटी योजना में भ्रष्टाचार का मामला, कागजों में तालाब दिखाकर राशि गबन करने का आरोप

ज़रूर पढ़ें