Chhattisgarh: सदन में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण, बोले- जीडीपी ग्रोथ हमारा पहला लक्ष्य

Chhattisgarh: आर्थिक सर्वेक्षण को लेकर कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने किसानों के लिए बहुत काम किया.
chhattisgarh news

वित्त मंत्री ओपी चौधरी

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र का चौथा दिन भी काफी हंगामेदार रहा. विधानसभा के चौथे दिन वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण सदन में पेश किया. आर्थिक सर्वेक्षण को लेकर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि कल आने वाले बजट से पहले आज पिछले वर्ष का आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया गया है. ये आर्थिक सर्वेक्षण वर्ष 2023-24 का है. हमारी सरकार कल बजट पेश करेगी. प्रदेश की जीडीपी वर्ष 2022- 23 में 3 लाख 2 हजार 118 करोड़ रही थी. वहीं 2023- 24 के लिए 3 लाख 21 हजार 900 करोड़ रुपए हो गई है. GDP की विकास दर स्थिर भाव पर 6.16% रही है. देशभर की जीडीपी की तुलना वृद्धि दर 7.32 प्रतिशत रही है. इससे स्पष्ट है कि हमारे छत्तीसगढ़ के विकास गति धीमी रही है.

कल का बजट मिल का पत्थर साबित होगा- ओपी चौधरी

कल छत्तीसगढ़ विधानसभा में बतौर वित्त मंत्री ओपी चौधरी बजट पेश करने वाले हैं. बजट को लेकर चौधरी ने कहा कि इस बार का बजट छत्तीसगढ़ के लिए मिल पत्थर साबित होगा. शिक्षा ,स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया गया है. सभी वर्गों के लिए इस बजट में कुछ ना कुछ है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: बस्तर को मिली नई फ्लाइट, अब एयरपोर्ट के 15 किलोमीटर के दायरे में नहीं बन पाएगी ऊंची बिल्डिंग

कांग्रेस ने किसानों के लिए बहुत किया काम- संगीता

आर्थिक सर्वेक्षण को लेकर कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने किसानों के लिए बहुत काम किया. सरकार बनने के 2 घंटे के अंदर हमने कर्ज माफ किया था. उप मुख्यमंत्री का बयान था 2 लाख तक की कर्ज माफ करने की, लेकिन आज तक किसान का 1 रूपये भी माफ नहीं हुआ है. उन्हें किसानों से माफ मांगना चाहिए. कांग्रेस विधायक ने कहा सीएम ने कहा है कि कहीं भी शराब की नई दुकान नहीं खुलेंगी, हमारे बालोद जिला के करही भतर गांव में दारू भट्टी खोलने का प्लानिंग चल रही है. जैसे ही विधानसभा खत्म होगा, शराब की दुकान खुलेगी.

ज़रूर पढ़ें